ताज़ा खबर :
prev next

कलक्ट्रेट के वाणिज्य कर विभाग में लगी आग, सैंकड़ों फाइलें जली

कलक्ट्रेट के वाणिज्य कर विभाग में लगी आग, सैंकड़ों फाइलें जली

गाज़ियाबाद। कलक्ट्रेट परिसर स्थित वाणिज्य कर विभाग के प्रथम और द्वितीय तल पर सोमवार रात संदिग्ध परिस्थिति में आग लग गई। आग से दोनों तलों पर गैलरी में रखीं सैकड़ों फाइलें जलकर राख हो गईं। सूचना मिलने पर दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंची और आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन विभाग के मुताबिक आग दोनों तलों पर एक साथ लगी है और आग फैलकर वहां नहीं पहुंची है। विभागीय जांच जारी है।

राज्यकर के अपर आयुक्त प्रदीप कुमार यादव ने बताया कि सोमवार शाम वह अपने कार्यालय में बैठे थे। इसी दौरान आग से शोर होने लगा। बाहर निकले तो गैलरी में रखी फाइलों में आग लगी थी। निचले तल से भी धुआं आ रहा था। तुरंत उन्होंने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। उन्होंने बताया कि आग प्रथम तल पर खंड-1 व खंड-3 के राज्यकर अधिकारियों के कार्यालयों के बीच और द्वितीय तल पर खंड-8 के आयकर अधिकारी मयंक के कमरे के बाहर रखी फाइलों में लगी थी।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि एक गाड़ी के साथ मौके पर जाकर आग बुझाई गई। उनका कहना है कि फाइलों के आसपास बिजली का कोई बोर्ड या इलेक्ट्रिकल उपकरण नहीं था। ऐसे में आग कैसे लगी, यह जांच का विषय है। उन्होंने बताया कि एक तल से दूसरे तल पर भी आग के पहुंचने का भी कोई तारतम्य नजर नहीं आता है। आग लगने का कारण पूरी तरह संदेहास्पद है।

वहीं प्रदीप कुमार यादव का दावा है कि आग में कोई भी महत्वपूर्ण फाइल नहीं जली है। हालांकि मंगलवार को संबंधित अधिकारियों से बाहर गैलरी में रखी फाइलों के संबंध में जानकारी ली जाएगी। खुद राज्यकर विभाग के अधिकारी इसे संदिग्ध मान रहे हैं। अपर आयुक्त का कहना है कि विभाग की ओर से इस संबंध में रिपोर्ट भी लिखवाई जाएगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।