ताज़ा खबर :
prev next

हॉकी प्रतियोगिता में गाजियाबाद के खिलाड़ियों ने लहराया जीत का परचम

हॉकी प्रतियोगिता में गाजियाबाद के खिलाड़ियों ने लहराया जीत का परचम

गाज़ियाबाद। एनसीआर हॉकी प्रतियोगिता के पहले मैच में गाजियाबाद के खिलाड़ियों ने अपने-अपने वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त कर सबका नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में खिलाड़ियों ने दम दिखाकर बेहतर प्रदर्शन की प्रस्तुति दी। महामाया स्पोटस स्टेडियम में हॉकी गाजियाबाद संस्था की ओर से शुक्रवार को चार दिवसीय एनसीआर हॉकी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता के पहले दिन छह टीमों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इस अवसर पर गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, मुरादनगर, मेरठ, जयपुर, बिजनौर, बुलंदशहर आदि की टीमों ने प्रतिभाग किया। पहले मैच में अंडर 21 बालक वर्ग में गाजियाबाद रेड टीम व बिजनौर टीम के बीच खेला गया। जिसमें गाजियाबाद के खिलाड़ियों ने बिजनौर की टीम को 7-1 अंक से हरा कर जीत हासिल की। वहीं मुजफ्फरनगर की टीम ने बुलंदशहर की टीम को 6-0 अंको से हराया। दूसरे मैच गाजियाबाद ब्लू टीम और मेरठ की टीम के बीच खेला गया। इसमें गाजियाबाद ब्लू के खिलाड़ियों ने मेरठ की टीम को 1-0 से हरा कर जीत दर्ज की। इसके अलावा अंडर 21 बालिक वर्ग मैच में विद्या भारती स्कूल की खिलाड़ियों ने 1-0 अंक से जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल की टीम को हराया।

दूसरी ओर ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय की टीम और पिद्या भारती स्कूल सूर्य नगर की टीम के बीच खेला गया। इसमें ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय की टीम ने 4-0 अंक से विद्या भारती स्कूल की टीम को हरा कर जीत प्राप्त की। अंडर 14 बालक वर्ग में रामकिशन इंस्टीट्युट ने 4-0 अंकों से गुरुकुल द स्कूल की टीम को हराया।

हापुड रोड़ स्थित ठाकुरद्वारा बालिका विद्यालय की छात्राओं ने हॉकी प्रतियोगिता के अंडर 21 बालिक वर्ग मैच में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसमें अंजलि ने 2 गोल, रजनी ने 1 व प्राची ने 1 गोल कर मैच में जीत हासिल की। छात्राओं की कोच अनीता त्यागी ने बताया कि प्राची ने लखनऊ में आयोजित राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान प्राप्त किया था। वहीं प्राची ने 2016 में सीबीएसई हॉकी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीत कर अपने स्कूल व परिवार का नाम रोशन किया था। वहीं अंजलि और रजनी भी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर चुकी है।

हॉकी गाजियाबाद के कोषाध्यक्ष राजीव त्यागी ने बताया कि एनसीआर हॉकी प्रतियोगिता में गाजियाबाद की रेड व ब्लू टीम ने पहले मैच में जीत हासिल कर सभी को गर्व महसूस कराया है। अब दोनों टीमों का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। गाजियाबाद की रेड टीम के खिलाड़ी विशाल ने 2 गोल, जुबेर 2, अमर 1, पुनीत 1 व मनीष ने भी 1 गोल कर टीम को जीताया। उन्होंने बताया कि विशाल, अमर, पुनित व जुबेर राष्ट्रीय खिलाड़ी भी है। हाल ही में लखनऊ में आयोजित हुई राष्ट्रीय प्रतियोगिता में चारो ने प्रतिभाग किया था। जिसमें यह लोग द्वितीय स्थान पर रहे थे। वहीं इन चारो खिलाड़ियों ने गाजियाबाद में आयोजित तृतीय ओएनजीसी एनसीआर हॉकी प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता था।

 

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।