ताज़ा खबर :
prev next

प्रदूषण से जिन्दगी हुई बेजार, बन रहे हैं बारिश के आसार

प्रदूषण से जिन्दगी हुई बेजार, बन रहे हैं बारिश के आसार

गाज़ियाबाद | प्रदूषित हवा में सांस लेते हुए जिन्दगी जीने को मजबूर गाज़ियाबाद वासियों के लिए कुछ राहत की खबर है। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में बारिश के आसार बन रहे हैं। आज से तापमान में कमी हो सकती है। सोमवार को दिल्ली और एनसीआर में कोहरा था लेकिन मंगलवार को हल्की धुंध छाई हुई थी। उत्तरी- पश्चिमी हवाओं के चलने से ठंड का असर कुछ बढ़ा है। न सिर्फ दिल्ली बल्कि पंजाब और हरियाणा और उत्तर राजस्थान के कुछ हिस्सों में कोहरे की वजह से दृश्यता न के बराबर है।
मौसम विज्ञानियों के अनुसार पश्चिमी दबाव और पराली जलाने की वजह से यहां पर ह्यूमिडिटी में इजाफा हो गया है और आने वाले दिनों में घने कोहरे की उम्मीद है। कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी की वजह से ठंड बढ़ सकती है। पश्चिमी दबाव के गुजरने के बाद उत्तर पश्चिम की ओर से ठंडी हवाएं चलेंगी जिसकी वजह से पूरे उत्तर भारत में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट आएगी।
सोमवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया। दोनों ही तापमान सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं दिल्ली और एनसीआर को स्मॉग का असर कम करने के लिए सख्त बारिश की जरूरत है।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।