ताज़ा खबर :
prev next

विदेशी कंपनी से 15 करोड़ की ठगी में रियल एस्टेट कारोबारियां पर एफआईआर

विदेशी कंपनी से 15 करोड़ की ठगी में रियल एस्टेट कारोबारियां पर एफआईआर

गाज़ियाबाद। विदेशी रियल एस्टेट की एक कंपनी से घोखेबाजी कर सवा 15 करोड़ हड़पने वाले रियल एस्टेट कंपनी पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। विदेशी कंपनी ने एफडीआई के तहत साहिबाबाद क्षेत्र में करीब चार मिलियन यूएस डॉलर यानी 15 करोड़ 25 लाख रुपये का निवेश जमीन के लिए किया था। प्रदेश के गृह सचिव के आदेश पर साहिबाबाद थाने में कंपनी के छह पदाधिकारियों समेत प्रबंध निदेशक के खिलाफ रिपोर्ट की गई है।

अधिवक्ता कपिल शर्मा ने बताया कि ओरेन सैटसिस की इजरायल में कोपेस्टियन होल्डिंग लिमिटेड नाम की रियल एस्टेट कंपनी है। कंपनी ने एफडीआई के माध्यम से भारत में निवेश करने की योजना बनाई। दिल्ली निवासी उदय बहादुर इंडोरियल इंफास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी चलाते हैं, जो रियल एस्टेट का काम करती है। आरोप है कि ओरेन ने व्यवसाय के लिए वर्ष 2008 में उदय कुमार के साथ मिलकर अमीरेव गेन इडोरियल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाकर करीब 15 करोड़ रुपये का निवेश किया।

कंपनी ने साहिबाबाद के निस्तौली गांव में नौ करोड़ रुपये की 11 एकड़ भूमि खरीदी थी। आरोप है कि उदय कुमार ने अपने बेटे अंकित अंबाडी और संजय कुमार को यह जमीन बेच दी, इसकी जानकारी उन्होंने ओरेन को नहीं दी। कंपनी ने यहां आकर उदय से संपर्क करने की कोशिश की तो वह नहीं मिला। तब इजरायल एंबेसी से शिकायत की गई। एंबेसी ने गृह सचिव को मामले की जानकारी दी। अधिवक्ता ने बताया कि गृह सचिव ने एसएसपी को आदेश दिए। एसएसपी ने 17 नवंबर को साहिबाबाद थाने में उदय बहादुर समेत छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

 

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।