ताज़ा खबर :
prev next

मंडोला किसानों का क्रमिक अनशन 151 वे दिन भी रहा जारी

मंडोला किसानों का क्रमिक अनशन 151 वे दिन भी रहा जारी

गाज़ियाबाद। बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना से प्रभावित किसानों का क्रमिक अनशन 151 वे दिन भी जारी रहा। धरने का नेतृत्व कर किसान नेता मनवीर तेवतिया को पिछले सात महीनो से जिलाबदर किये जाने के विरोध में किसानों ने 6 दिसम्बर से अर्धनग्न रहने और अर्धनग्न ही दिल्ली-सहारनपुर रोड़ पर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया। किसानों का कहना है कि जब तक उनके नेता पर  लगा प्रतिबंध नही हटाया जायेगा तब तक सभी अर्धनग्न ही रहेंगे और रोजाना अर्धनग्न रहकर ही अपनी दैनिक दिनचर्या करेंगे।

किसान मंडोला गांव में सत्यवीर त्यागी के भाई की शोक सभा व गृह भोज में भी अर्धनग्न ही सामिल हुए। उधर मनवीर तेवतिया ने भी किसानों के साथ अपना सिर मुंडवा दिया और अर्धनग्न रहने का निर्णय लिया है। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही मनवीर तेवतिया समेत सैकड़ो किसानों पर मुकदमे दर्ज किये गए, किसान महिला व पुरषो पर लाठी चार्ज हुआ किसानो को जेल भी भेजा गया। मनवीर तेवतिया को लगातार पांचवी बार जिलाबदर किया गया।

किसानों का आरोप है कि किसान नेताओ पर जिलाबदर की कार्यवाही जिला प्रशासन क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के कहने पर कर रहा है। जिसे किसान बर्दाश्त नही करेंगे और अपने नेता पर लगा प्रतिबन्ध हटाये जाने तक अर्धनग्न ही रहेंगे। अर्धनग्न किसानों के समर्थन में किसान हितैसी लोग दूरदराज से अपनी अर्धनग्न तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल रहे है। देश के कोने-कोने से अर्धनग्न फोटो किसानों के समर्थन में वायरल हो रही हैं। यदि समय रहते किसान नेता पर लगा प्रतिबन्ध नही हटाया गया तो उत्तर प्रदेश सरकार की बड़े स्तर पर किरकिरी होने की सम्भावना है।

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।