ताज़ा खबर :
prev next

मनीला में मोदी – आसियान शिखर सम्मेलन शुरू, होगी वैश्विक नेताओं से मुलाकात

मनीला में मोदी – आसियान शिखर सम्मेलन शुरू, होगी वैश्विक नेताओं से मुलाकात

मनीला | फिलीपींस की राजधानी मनीला में आज सवेरे से से 31वें आसियान शिखर सम्मेलन की शुरुआत हो गई है। इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समेत दुनिया भर के कई नेता पहुंच चुके हैं। सोमवार को उद्घाटन के समय सभी देशों के नेता एक ग्रुप फोटोग्राफ के लिए साथ आए। यह सम्मेलन तीन दिनों तक चलेगा और इस सम्मेलन में कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन से में भाग लेने के अलावा दुनिया भर के कई नेताओं से द्विपक्षीय मुलाकात कर सकते हैं। मोदी इस सम्मेलन में जिन नेताओं के वार्ता कर सकते हैं उनमें डोनाल्ड ट्रंप, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और ऑस्ट्रेलियाई पीएम मैल्कम टर्नबुल शामिल हैं। रविवार को सम्मेलन से अलग एक डिनर पर पीएम मोदी ने ट्रंप समेत कई नेताओं से मुलाकात भी की। इंदिरा गांधी के बाद मोदी पहले ऐसे पीएम हैं, जो मनीला गए हैं। आसियान यानी एसोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशंस, 10 देशों का वह संगठन है जिसे आपसी व्यापार और रक्षा संबंधों को बढ़ावा देने के मकसद से शुरू किया गया था। रविवार को हुए डिनर से पहले पीएम मोदी ने ट्रंप और चीन के प्रधानमंत्री ली कियांग से मुलाकात भी की थी।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।