ताज़ा खबर :
prev next

चार दिन तक 1,800 अफसरों ने खंगाले शशिकला के 187 ठिकाने, और मिला यह सब

चार दिन तक 1,800 अफसरों ने खंगाले शशिकला के 187 ठिकाने, और मिला यह सब

चेन्नई | भ्रष्टाचार के मामले में सजा काट रही एआईएडीएमके की नेता वी. के. शशिकला के रिश्तेदारों और उनके कारोबारी सहयोगियों और नजदीकी अधिकारियों के घरों पर आयकर विभाग ने रविवार (12 नवंबर) को चौथे दिन भी की तलाशी अभियान जारी रखा। बता दें की शशिकला तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे. जयललिता की सबसे करीबी थीं और वह दशकों तक उनके साथ रहीं। आयकर विभाग की इस छापेमारी में अब तक करीब 6 करोड़ रुपये नकदी बरामद हुई है। इसके अलावा 8.5 किलो सोने के जेवरात और संपत्ति के कागजात भी बरामद हुए हैं। हालांकि, इस संबंध में विभाग के अधिकारी अभी कुछ नहीं बता रहे हैं, लेकिन अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग के अधिकारियों ने ये सामान जब्त किए हैं। इतना ही नहीं शशिकला के कई कॉलेज भी हैं, जिन्हें उनके भाई संचालित करते हैं। अफसरों को उसके दस्तावेज भी मिले हैं।
अधिकारियों ने बताया कि विभाग को शशिकला से जुड़े लोगों और कंपनियों की ओर से इस साल आयकर रिटर्न दाखिल किए जाने का इंतजार था। दाखिल रिटर्न में दिए आंकड़ों के आधार पर आयकर विभाग कर चोरी का पता लगाने के लिए तहकीकात कर रहा है। एक आयकर अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि कागजातों की जांच और स्पष्टीकरण मिल जाने पर उनसे कर की मांग की जाएगी। ये तहकीकात नोटबंदी के बाद शशिकला और उसके भतीजे टी.टी.वी. दीनाकरन से संबंधित नकली कंपनियों के जरिए अप्रत्याशित नकदी इकट्ठा किए जाने की बात प्रकाश में आने के बाद की जा रही है। दिनाकरन एआईएडीएमके के एक धड़े का प्रमुख है।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।