ताज़ा खबर :
prev next

नहीं थम रहे हैं इंस्टेंट तलाक के मामले, अलीगढ़ में दिया व्हाट्स एप पर तलाक

नहीं थम रहे हैं इंस्टेंट तलाक के मामले, अलीगढ़ में दिया व्हाट्स एप पर तलाक

अलीगढ़ | सर्वोच्च अदालत द्वारा तीन तलाक पर रोक लगाने के बाद भी देश भर से ट्रिपल तलाक के कई मामले सामने आए हैं। ताजा मामला अलीगढ़ का है, जहां पर एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपनी पत्नी को व्हाट्सएप्प के जरिए तीन तलाक दे दिया। पीड़िता का नाम यासमीन खालिद और उसका पति अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में प्रोफेसर है। वहीं यासमीन के पति खालिद बिन यूसूफ ने पत्नी पर आरोप लगाया है कि वह 20 साल से उसे प्रताड़ित कर रही है जिससे परेशान होकर उसने तलाक दिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार यासमीन ने कहा कि उसका पति एएमयू में प्रोफेसर और संस्कृत विभाग के चेयरमैन है।
यासमीन का आरोप है कि पहले तो खालिद ने उसे व्हाट्सएप्प पर तलाक भेज दिया और फिर उसके बाद उसने टेक्सट मैसेज के जरिए तलाक दिया। यासमीन ने कहा कि अगर 11 दिसंबर तक उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह उपकुलपति तारिक मंसूर के घर के आगे अपने तीन बच्चों के साथ आत्महत्या कर लेगी। वहीं अपनी पत्नी के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए खालिद ने कहा कि मैंने केवल उसे व्हाट्सएप्प या टेक्सट मैसेज के जरिए तलाक नहीं दिया बल्कि दो लोगों के सामने और शरियत की अवधि का पालन करते हुए उसे तलाक दिया था।
इस मामले में खुद को पीड़ित बताते हुए खालिद ने कहा कि पिछले दो दशकों से मेरी पत्नी ने मुझे परेशान किया हुआ है। उसने हमारी शादी से पहले घटी घटनाओं को मुझसे छिपाया है। वो जो दावा करती है कि वह ग्रेजुऐट है, इसका भी मुझे बाद में पता चला कि वह ग्रेजुऐट नहीं है। खालिद ने कहा कि मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह क्या करती है क्या नहीं क्योंकि मैंने पूर्ण तरीके से उसे तलाक दिया है। वहीं इस मामले पर पुलिस का कहना है कि यासमीन ने अभी तक अपने पति के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं कराया है।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।