ताज़ा खबर :
prev next

वायु प्रदूषण – गाज़ियाबाद में प्रशासन ने 69 फैक्ट्रियां बंद, आज भी जारी रहेगी कार्यवाही

वायु प्रदूषण – गाज़ियाबाद में प्रशासन ने 69 फैक्ट्रियां बंद, आज भी जारी रहेगी कार्यवाही

गाज़ियाबाद | बढ़ते प्रदूषण को काबू करने के लिए कार्यवाही करते हुए जिला प्रशासन ने गाज़ियाबाद में 69 इकाइयों पर कड़ी कायर्वाही की है। इनमें से 37 इकाइयों को या तो ध्वस्त कर दिया गया है या फिर उन्हें सील कर दिया गया है। 30 इकाइयों को अगले आदेश तक उत्पादन बंद करने के आदेश दिए गए हैं तथा 2 इकाइयों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं।
एडीएम सिटी प्रीति जायसवाल ने बताया कि प्रदूषण करने वाली इन इकाइयों पर कार्यवाही रविवार को भी जारी रहेगी। एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण पर नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) में चल रहे एक मामले की अगली सुनवाई 14 नवम्बर को है। शनिवार को जिन 32 इकाइयों को उत्पादन बंद करने के आदेश दिए हैं, अगली सुनवाई तक ये सभी इकाइयां बंद रहेंगी। बता दें कि शनिवार को गाज़ियाबाद का एयर क्वालिटी इंडेक्स 486 पर पहुँच गया और गाज़ियाबाद एक बार फिर देश का सबसे प्रदूषित शहर बन गया। दूसरे नंबर पर हरियाणा का रोहतक शहर रहा जहाँ का इंडेक्स 461 पर रहा, जबकि 450 अंकों के साथ आगरा देश का तीसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।