ताज़ा खबर :
prev next

बांग्लादेश में हिन्दुओं के गाँव पर हमला, 30 घरों को जलाकर किया राख

बांग्लादेश में हिन्दुओं के गाँव पर हमला, 30 घरों को जलाकर किया राख

ढाका | बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिन्दुओं के साथ हुई ताज़ा हिंसक घटना में उग्र भीड़ ने हिन्दुओं के एक गाँव पर हमला कर 30 घरों में आग लगा दी। ढाका ट्रिब्यून की खबर के अनुसार यह हिंसा सोशल मीडिया पर एक गलत पोस्ट डालने की अफवाह के बाद भड़की। रिपोर्ट के अनुसार यह घटना राजधानी से लगभग 300 किलोमीटर दूर रंगपुर जिले के ठाकुरपाड़ा गांव में कल (शुक्रवार 10 दिसंबर) हुई। आगजनी कर रही भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने गोली चलायी जिससे कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गयी । मारे गये व्यक्ति की पहचान हमीदुल इस्लाम नाम से हुई है। रिपोर्ट के अनुसार स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियां चलायी और आंसु गैस के गोले छोडे जिसमें पांच लोग घायल हो गए । रिपोर्ट के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने दावा किया था कि ठाकुरबाडी गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने कुछ दिन पहले फेसबुक पर अपमानजनक पोस्ट किया था और वे इससे गुस्से में थे। हालांकि आरोपी शख्स अब इस गांव में नहीं रहता है।

इसमें यह भी कहा गया है कि पुलिस के आने से पहले प्रदर्शनकारियों ने हिंदू समुदाय के 30 घरों के आग के हवाले कर दिया और लूटपाट की। रिपोर्ट के अनुसार के आगजनी की घटना के पहले आस पास के छह सात गांवों के तकरीबन 20 हजार लोग मौके पर एकत्रित हो गए थे। इसमे कहा गया है कि पुलिस को प्रदर्शनकारियों से निपटने तथा क्षेत्र में कानून व्यवस्था बहाल करने में दिक्कत हो गई थी। इसमें कहा गया है कि गोलीबारी में घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस फायरिंग में घायल हुए लोगों को रंगपुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस फायरिंग से नाराज लोगों ने रंगपुर-दिनाजपुर हाईवे को जाम कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने 4 घंटे तक सड़क को जाम रखा। पुलिस के काफी समझाने पर ही उन्होंने जाम खत्म किया।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।