ताज़ा खबर :
prev next

डीपीएस राजनगर में हुआ विज्ञान फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन

डीपीएस राजनगर में हुआ विज्ञान फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन

गाज़ियाबाद। क्षेत्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी केंद्र की ओर से शनिवार को डीपीएस राजनगर के परिसर में ग़ाज़ियाबाद फिल्म महोत्सव के अंतर्गत विज्ञान फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसका उद्देश्य जनपद व प्रदेश के बालकों एवं युवाओं में वैज्ञानिक दृष्टिकोण को बढ़ावा देना था ताकि राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर पर अच्छे वैज्ञानिक तैयार किए जा सकें।

विज्ञान महोत्सव में ग़ाज़ियाबाद के 50 से अधिक विद्यालयों के 250 से ज्यादा छात्रों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। महोत्सव में ”स्वच्छता हरियाली और स्वस्थ भारत” विषयों पर छात्रों एवं टीचरों द्वारा निर्मित लघु फिल्मों का प्रदर्शन किया गया जिनमें छात्रों की वैज्ञानिक प्रतिभा की स्पष्ट झलक दिखाई दी। इस अवसर पर छात्रों के लिए ‘फिल्म निर्माण कार्यशाला’ का भी आयोजन किया गया जिसमें वैज्ञानिक फिल्म ऐडिटिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग आदि का प्रशिक्षण विशेषज्ञों द्वारा दिया गया।

इस दौरान पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन भी किया गया। फिक्षन कैटेगरी में दिल्ली पब्लिक स्कूल राजनगर की टीम को प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। डाक्यूमंट्री कैटेगरी में स्वामी विवेकानंद सरस्वती विद्या मंदिर साहिबाबाद की टीम को प्रथम पुरस्कार दिया गया वहीँ डोक्यू ड्रामा कैटेगरी में प्रज्ञा पब्लिक स्कूल जेवर गौतमबुद्धनगर की टीम को प्रथम पुरस्कार मिला।

टीचरों की कैटेगरी में सिल्वर लाइन प्रैस्टीज़ स्कूल की टीम को प्रथम पुरस्कार, सलवान पब्लिक स्कूल ट्रोनिका सिटी लोनी को द्वितीय पुरस्कार, केडीबी पब्लिक स्कूल कविनगर को तृतीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा कुछ स्कूलों को क्रिटिक्स अवार्ड भी दिए गए। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किए गए साथ ही आई पीए म्यूजिकल ग्रुप ने अपनी संगीतमय प्रस्तुतियों से बच्चों का मनोरंजन किया।

इस अवसर पर प्रधानाचार्या शशि रंजन, उपेन्द्र चैधरी, अजय शर्मा, डॉ विवेक सुदर्शन, शलभ शर्मा, रविन्द्र व राजकुमार आदि उपस्थित थे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By सचिन गुप्ता : Wednesday 22 नवंबर, 2017 14:36 PM