ताज़ा खबर :
prev next

महिला सुरक्षा सप्ताह के तहत महिलाओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

महिला सुरक्षा सप्ताह के तहत महिलाओं ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

गाज़ियाबाद। महिला सुरक्षा सप्ताह के तहत बुधवार को मुलतानी मल मोदी डिग्री कॉलेज सभागार में पुलिस अधिकारियों ने जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें महिलाओं व छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर बताए गए। कार्यक्रम में विधायक डॉ. मंजू शिवाच बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं। उन्होंने कहा कि महिलाएं हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं। इसलिए अपने अंदर की शक्ति को पहचानने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि थोड़ी सावधानी बरतने से विभिन्न प्रकार की घटनाओं से बचा जा सकता है।

सीओ राजकुमार सिंह ने महिलाओं को 1090 व डायल-100 जैसी सेवाओं की जानकारी देते हुए अपना व थाने का मोबाइल नंबर उपलब्ध कराया और विश्वास दिलाया कि पुलिस महिलाओं की सुरक्षा को लेकर गंभीर है। किसी भी कीमत पर महिलाओं पर शोषण बर्दाश्त नहीं होगा। एसएचओ नीरज कुमार सिंह ने भी महिलाओं व छात्राओं को आत्मरक्षा के गुर बताए। उन्होंने कहा कि यदि महिलाएं ऑटो या बस में सवार होकर कहीं जा रहीं हैं तो वे वाहन का नंबर जरूर नोट कर लें ताकि किसी भी अनहोनी जैसी स्थिति में आरोपी तक आसानी से पहुुंचा जा सके।

उन्होंने महिलाओं से अपील की कि वे छेड़छाड़ या हमले जैसी स्थिति से बचाव के लिए अपने पास मिर्ची पाउडर रखें। एसएचओ ने स्पष्ट किया कि आत्मरक्षा के लिए किया गया यह कृत्य अपराध की श्रेणी में नही आता। इस मौके पर अहसास संस्था की अध्यक्ष अनुप्रीत कौर, नारी शक्ति संगठन की अध्यक्ष शोभा चौधरी, एमएम डिग्री कॉलेज के प्राचार्य आरसी लाल, छात्र नेता कामना तोमर, मनीषा त्यागी आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।