ताज़ा खबर :
prev next

ऑड-ईवन से यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर नहीं लगेगा जाम, एसएसपी एच. एन. सिंह ने दिलाया भरोसा

ऑड-ईवन से यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर नहीं लगेगा जाम, एसएसपी एच. एन. सिंह ने दिलाया भरोसा

नई दिल्ली | दिल्ली में ऑड-ईवन योजना लागू होते ही गाज़ियाबाद वासियों की चिंता कई गुना बढ़ गईं है। हालाँकि ऑड-ईवन व्यवस्था गाज़ियाबाद में लागू नहीं है, मगर फिर भी गाज़ियाबाद में लाखों की संख्या में ऐसे लोग रहते हैं जो कामकाज के सिलसिले में हर रोज दिल्ली जाते हैं। सार्वजनिक परिवहन की सुचारु व्यवस्था न होने के कारण इनमें से ज्यादातर लोग दिल्ली जाने के लिए अपने वाहनों का ही प्रयोग करते हैं। जाहिर है, ऑड-ईवन के लागू होने के बाद सबसे ज्यादा परेशानी इन्हीं लोगों को उठानी होगी।

ऑड-ईवन फार्मूला लागू होने के बाद दिल्ली में प्रवेश करने वाले हर वाहन की बॉर्डर पर जांच की जाएगी और तारीख के अनुसार सम या विषम संख्या वाले वाहनों को ही दिल्ली में प्रवेश की अनुमति मिलेगी। स्वाभाविक है कि इस प्रक्रिया में बॉर्डर वाहनों का दबाव अधिक हो जायेगा। ऐसे में बॉर्डर पर जाम लगने से बचने के लिए यूपी-दिल्ली बॉर्डर पर गाज़ियाबाद पुलिस के जवान तैनात रहेंगे। एसएसपी हरी नारायण सिंह ने बताया की बॉर्डर से लगने वाली सभी चौकियों को सचेत कर दिया गया है। इसके अलावा होम गार्ड्स और सिटिज़न वालंटियर फ़ोर्स के कार्यकर्त्ता भी यातायात के संचालन में गाज़ियाबाद पुलिस के साथ रहेंगे।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।