ताज़ा खबर :
prev next

ऑड-ईवन पर केजरीवाल को एनजीटी की फटकार, पहले यह बताइए पूरे साल क्या किया आप ने ?

ऑड-ईवन पर केजरीवाल को एनजीटी की फटकार, पहले यह बताइए पूरे साल क्या किया आप ने ?

नई दिल्ली | राजधानी में प्रदूषण को कम करने के लिए ऑड-ईवन को लागू किया जाए या नहीं, इसको लेकर आज राष्‍ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) फैसला ले सकता है। आज इस मामले की सुनवाई के दौरान एनजीटी ने दिल्‍ली सरकार से पूछा कि जब दिल्‍ली में हालात खराब थे, फिर भी ऑड-ईवन लागू क्‍यों नहीं किया गया… किस आधार पर ऑड-ईवन लागू करने ना करने का फैसला लिया गया? इसके साथ ही अधिकरण ने सरकार से सवाल किया कि आर्टिफिशियल बारिश क्‍यों नहीं करवाई गई। उधर, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की रिपोर्ट में भी कहा गया कि दिल्‍ली सरकार ने हमारी बात नहीं मानी।

इससे पहले शुक्रवार को एनजीटी ने कहा था कि वाहनों की सम-विषम योजना के प्रभावों को जाने बिना इसे राजधानी में लागू करने की इजाजत नहीं दी जा सकती। दिल्ली सरकार द्वारा 13 से 17 नवंबर तक सम-विषम योजना लागू करने के एक दिन बाद एनजीटी ने यह दिशा-निर्देश जारी किया था। दिल्ली सरकार ने दिल्ली व एनसीआर इलाके में गंभीर वायु प्रदूषण से निपटने के लिए सम-विषम की योजना रखी है।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।