ताज़ा खबर :
prev next

बिजली विभाग के अधिकारियों ने रेवेन्यू कलेक्शन के लिए गोद लिए सौ गांव

बिजली विभाग के अधिकारियों ने रेवेन्यू कलेक्शन के लिए गोद लिए सौ गांव

गाज़ियाबाद। बिजली विभाग ने अब रेवेन्यू कलेक्शन के लिए नया प्लान तैयार किया है। शासन के निर्देश पर बिजली विभाग के अधिकारी देहात क्षेत्रों में गांव गोद ले रहे हैं। बिजली विभाग के गोद लिए गांवों में 31 जनवरी तक कनेक्शन के साथ रेवेन्यू कलेक्शन का काम पूरा किया जाना है। इस कार्य के लिए गाजियाबाद के देहात क्षेत्र में बिजली विभाग ने 100 से ज्यादा गांव गोद लिए हैं।

देहात क्षेत्र में हाल ही में फीडर बदलने का काम शुरू हुआ था। काम शुरू होने के बाद से देहात क्षेत्र में बिजली के बिलों का भुगतान महज 8 प्रतिशत रह गया है। लगातार प्रयासों के बाद भी बिजली विभाग देहात क्षेत्र में रेवेन्यू कलेक्शन का प्रतिशत बढ़ा नहीं सका है। बिजली विभाग के अधिकारियों को देहात क्षेत्रों के गांव गोद लेने और वहां बिजली से संबंधित तमाम कार्यों की जिम्मेदारी उठाने के लिए प्रशासन द्वारा निर्देश दिए गए हैं।

चीफ इंजीनियर एके चौधरी के मुताबिक, शहर में एसडीओ और जेई ने लगभग 100 गांव गोद लिए हैं। इन गांवों में 31 जनवरी तक शत प्रतिशत कनेक्शन देने, सभी उपभोक्ताओं तक मीटर की रीडिंग के आधार पर बिना गलती के बिल पहुंचाने और 60 फीसदी से ज्यादा बिलों का भुगतान कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। बिजली विभाग के आला अधिकारी भी सप्ताह में एक बार देहात क्षेत्र में जाकर उपभोक्ताओं की परेशानियां सुनेंगे और उनका समाधान करेंगे।

 

 

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।