ताज़ा खबर :
prev next

मास्क के साथ मैराथन दौड़ में भाग लेंगे इंदिरापुरम के लोग

मास्क के साथ मैराथन दौड़ में भाग लेंगे इंदिरापुरम के लोग

गाज़ियाबाद। एनसीआर में बढ़ते स्मॉग के चलते लोगों ने खुद को घर में बंद कर लिया है। वे मॉर्निंग वॉक पर भी नहीं जा रहे हैं। इस कारण से आलस भी उन्हें घेर रहा है। इस बात को ध्यान में रखते हुए इंदिरापुरम की आशियाना उपवन सोसायटी में आरडब्ल्यूए की ओर से एक मिनी मैराथन आयोजित की गई है। 12 नवंबर को होने वाली इस मैराथन में सोसायटी के सभी लोग हिस्सा लेंगे लेकिन मास्क पहनकर। इसमें अब तक करीब 150 लोग अपना रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

सोसायटी के स्पोर्ट्स एक्टिविटी हेड राहुल सक्सेना ने बताया कि इसमें महिलाएं और बच्चे बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। वे सभी मास्क के साथ मैराथन में हिस्सा लेंगे। इसके जरिए वह यह मेसेज देंगे कि घर में बैठने की बजाय अगर मास्क के साथ अपनी एक्टिविटीज जारी रखी जाएं तो शरीर फिट रहेगा और आलस नहीं आएगा।  मैराथन करीब 5 किमी बड़े हिस्से में होगी।
वहीं, सोसायटी में रहने वाले इंजीनियर कार्तिक और गुरबीर लोगों को प्रैक्टिस करवा रहे हैं। ये दोनों पिछले तीन साल से मैराथन में हिस्सा ले रहे हैं। मैराथन के दौरान डॉक्टर्स की टीम भी मौजूद रहेगी। वे इस दौरान स्मॉग से निपटने के तरीके भी बताएंगे। इसके अलावा मिनी मैराथन में जुंबा और डांसिंग एक्टिविटी भी रखी गई हैं। यहां पर म्यूजिक का भी इंतजाम किया गया है।

सूत्रों के अनुसार स्पोर्ट्स हेड राहुल सक्सेना ने बताया कि इलाके में इस तरह की एक्टिविटीज हर महीने करने की प्लानिंग की जा रही है। इस पर आरडब्ल्यूए की टीम और सोसायटी के लोग मिलकर काम कर रहे हैं जिससे सोसायटी के लोग एक्टिव रहें।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।