ताज़ा खबर :
prev next

शादी के दिन सात फेरों के साथ नव दंपति ने लिया अंगदान का संकल्प

शादी के दिन सात फेरों के साथ नव दंपति ने लिया अंगदान का संकल्प

गाज़ियाबाद। अक्सर लोग अपनी शादी में सात फेरे लेते हुए दुल्हा-दुल्हन यूं तो हमेशा साथ जीने मरने की कसमें खाते हैं, लेकिन इंदिरापुरम में हुई एक शादी में वर-वधु ने एक-साथ अंगदान का भी संकल्प लिया। दरअसल इंदिरापुरम के एक बैंक्विट हॉल में मुंबई के कपल ने शादी की और अंगदान करने का संकल्प लेकर फॉर्म भरा। समाज कल्याण शिक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद कुमार ने कपल से फॉर्म पर साइन करवाया। गौरतलब है कि रोहतक में इनकी मेहंदी की रस्म के दौरान शामिल हुए लोगों ने खून दान भी किया था।

बता दें, इंदिरापुरम की एसपीएस हाइट सोसायटी में रहने वाले आदित्य मुंबई में एक निजी कंपनी में इंजीनियर हैं। वहीं, कनार्टक की रहने वाली श्रुति भी आदित्य के साथ काम करती हैं और वह भी इंजीनियर हैं। इस दौरान दोनों में प्यार हुआ फिर दोनों ने शादी कर ली। रविवार को उनकी शादी के दौरान 45 लोगों ने अंगदान के लिए फॉर्म भरा।

आदित्य ने बताया कि अक्टूबर में उनके एक रिश्तेदार की बेटी की शादी हुई थी। उस लड़की ने भी शादी में अंगदान करने का संकल्प लिया था। उसी से प्रेरणा लेकर उन्होंने भी अंगदान करने की सोची और अपनी पत्नी श्रुति से बात की, वह भी इस बात के लिए राजी हो गईं और इसके बाद अंगदान के लिए फॉर्म भरा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।