ताज़ा खबर :
prev next

रेलवे की अनुमति के बाद ही चालू हो पायेगी एलिवेटेड रोड

रेलवे की अनुमति के बाद ही चालू हो पायेगी एलिवेटेड रोड

गाज़ियाबाद। रेलवे की अनुमति के बिना एलिवेटेड रोड पर वाहन फर्राटा नहीं भर सकेंगे। एलिवेटेड रोड के रेलवे लाइन के ऊपर से गुजर रहे हिस्से का निर्माण के बाद रेलवे इंजीनियर निरीक्षण करेंगे। वहां से वाहनों के संचालन की क्लियरेंस मिलने के बाद ही जीडीए भी अनुमति देगा।

बता दें कि रेलवे से अनुमति लेना भी जीडीए के लिए बड़ी चुनौती होगी। दरअसल पिछली बार रेलवे से आरयूबी की डिजाइन को अप्रूव कराने में चार महीने का समय लग गया था। इसके कारण प्रॉजेक्ट लेट हुआ। अभी तो इस परियोजना में सबसे बड़ी बाधा यूपी गेट बार्डर के पास एलिवेटेड रोड के एंट्री पॉइंट पर हाइटेंशन लाइन को शिफ्ट करना है। यह काम एनएचएआई के पास है। इसमें भी देरी हो रही है। मालूम हो कि जीडीए वीसी रितु माहेश्वरी ने एलिवेटेड रोड का काम 31 दिसंबर तक पूरा करने की डेडलाइन दी है। ऐसे में एक साथ कई जगह काम चल रहा है।

जीडीए के प्रभारी चीफ इंजीनियर एस.एस. वर्मा ने बताया कि हाइटेंशन लाइन शिफ्ट करने के लिए एनएचएआई को 15 दिसंबर तक का समय दिया गया है। एनएचएआई ने काम शुरू कर दिया है। वैसे प्राधिकरण के अधिकारियों के मुताबिक, इस रोड को जनवरी से पहले शुरू करना मुश्किल होगा। अभी छोटे-छोटे कई काम बचे हैं। अभी आरओबी पर स्लैब डाली गई है। शटरिंग बाकी है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।