ताज़ा खबर :
prev next

रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं, शिकायत के लिए इन नंबरों पर करें फोन

रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मियों की अब खैर नहीं, शिकायत के लिए इन नंबरों पर करें फोन

गाज़ियाबाद। अब रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मियों की खैर नहीं।  थानों और चौकी में मामलों को दबाने या किसी व्यक्ति को फायदा पहुंचाने के लिए रिश्वत लेने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब आम लोग अधिकारियों को सीधी शिकायत कर सकते हैं। इसके लिए गाजियाबाद पुलिस ने एसएसपी, एसपी सिटी, एसएसपी पीआरओ के तीन नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर पीड़ित किसी भी समय कॉल, मेसेज या वट्सऐप कर मामले की शिकायत कर सकता है।

एसपी सिटी आकाश तोमर ने कहा कि बेहतर पुलिसिंग के लिए पब्लिक को हमारी कमियां बताने का मौका भी मिलना चाहिए। बीते दिनों में भ्रष्टाचार के मामले कम हुए हैं, लेकिन अभी भी शिकायतें आती हैं।

बता दें कि हाल ही में लोनी में संदिग्ध हालात में मारे गए 12वीं क्लास के छात्र के परिवार से 5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले के बाद यह नंबर जारी किए गए हैं।एसपी सिटी ने कहा कि हाईटेक जमाने में लोग इन नंबरों पर रिश्वत लेते या डिमांड करते किसी पुलिसकर्मी की विडियो बनाकर भी भेज सकते हैं। ऐसे मामलों में फौरन कार्रवाई की जाएगी।

जानकारी के अनुसार इन नंबरों पर की जाने वाली शिकायतों पर कार्रवाई से पहले एक टीम उसकी जांच करेगी, जिससे आपसी रंजिश में की शिकायतों पर गलत कार्रवाई न हो। जांच की टीम की रिपोर्ट आला अधिकारियों तक पहुंचने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

इन नंबरों पर शिकायत करें :-

एसएसपी – 9643322900

एसपी सिटी- 9643322901

एसएसपी पीआरओ -9643322893

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।