ताज़ा खबर :
prev next

देर से ही सही, मगर जाग गया है प्रशासन, 5 हॉट मिक्स प्लांट हुए सील ठोका ₹6.30 लाख रुपये जुरमाना

देर से ही सही, मगर जाग गया है प्रशासन, 5 हॉट मिक्स प्लांट हुए सील ठोका ₹6.30 लाख रुपये जुरमाना

गाज़ियाबाद | प्रदूषण के खिलाफ जंग में दशकों की नींद के बाद अब जिला प्रशासन आखिरकार अब एक्शन मोड में आ ही गया है। बुधवार को जिलाधिकारी ने वायु प्रदूषण को कम करने के लिए जिले में चल रहे 5 हॉट मिक्स प्लांटों को सीज करने के निर्देश दिए। उधर परिवहन विभाग ने भी जिले में चल रहे 10 साल से पुराने डीजल वाहनों को जब्त करने के निर्देश दे दिए हैं। भवन निर्माण सामग्री को ढक कर न रखने और एनजीटी के अन्य दिशा निर्देशों के उल्लंघन में प्रशासन ने 19 लोगों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनसे 6 लाख 30 हज़ार रुपये जुरमाना वसूला।
एआरटीओ विश्वजीत सिंह ने बताया की कोर्ट के आदेशों के अनुसार सड़क से 10 साल पुराने डीजल वाहनों को हटाने की प्रक्रिया लगातार जारी है। परिवहन विभाग के आंकड़ों के अनुसार जिले में करीब 9 हजार पुराने वाहन थे, जिनमें से अब सिर्फ 3 हज़ार वाहन ही जिले में मौजूद हैं। आने वाले दिनों में इन गाड़ियों को भी जिले की सड़कों से हटा दिया जायेगा। जानकारों के अनुसार माननीय सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी के गुस्से से बचने के लिए प्रशासन आने वाले दिनों में कुछ कड़े कदम उठाएगा।


गाज़ियाबाद को स्वच्छ रखने में सहयोग दें। नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर स्वच्छता एप डाउनलोड करें और कूड़े के बारे में निगम को जानकारी दें।
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.ichangemycity.swachhbharat&hl=en


(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।