ताज़ा खबर :
prev next

मंडोला किसानों ने काला दिवस मनाकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जताया विरोध

मंडोला किसानों ने काला दिवस मनाकर प्रदेश सरकार के खिलाफ जताया विरोध

गाज़ियाबाद।किसानों ने प्रदेश सरकार का विरोध करते हुए रविवार को मंडोला गांव में आवास विकास के खिलाफ धरनारत काला दिवस के रूप में मनाया। किसानों ने प्रदेश सरकार की अर्थी यात्रा निकाली। मौके पर तैनात भारी पुलिस बल ने यात्रा रोकर अर्थी में आग लगाने से रोका।

रविवार को मंडोला समेत छह गांव के सैकड़ों किसान धरनारत स्थल पर प्रदेश सरकार की अर्थी यात्रा निकालने के लिए एकत्र हुए। किसानों ने प्रदेश सरकार की अर्थी बनाकर धरना स्थल पर ला कर रख दिया। धरना स्थिल पर मौजूद सैकड़ों किसानों ने मंडोला विहार योजना में अधिग्रहित के मुआवजे की मांग करते हुए प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसानों ने धरना स्थल में रखी प्रदेश सरकार की अर्थी यात्रा निकालने के लिए प्रयास किया। लेकिन प्रशासन ने किसानों को अर्थी जलाने नही दिया। उपजिलाधिकारी अतुल कुमार, पुलिस अधिक्षक ग्रामीण, लोनी पुलिस क्षेत्राधिकारी दुर्गेश कुमार सिंह ने किसानों को बातचीत के जरिए समस्या का समाधान निकालने का आश्वासन देते हुए प्रर्दशन को समाप्त करने के लिए कहा। लेकिन किसान सरकार की अर्थी यात्रा निकाल अर्थी दहन करने की बात पर घंटों अड़े रहे।

इस दौरान मंडोला गांव में भारी पुलिस बल तैनात रही। दूसरी तरफ प्रशासन ने भी किसानों को शांती से धरने पर बैठे रहने की हिदायत दी। मनवीर तेवतिया के जिला गाजियाबाद में प्रवेश पर रोक न हटाने पर किसानों ने हाथ में काला फीता बांधकर रविवार को काला दिवस के रूप में मनाया। प्रशासन की चेतावनी के बाद धरनारत किसान मंडोला गांव में काला झंडा लेकर रैली निकाली।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।