ताज़ा खबर :
prev next

आधार कार्ड को सिम से लिंक नहीं किया तो न हों परेशान, प्रक्रिया हो रही है आसान

आधार कार्ड को सिम से लिंक नहीं किया तो न हों परेशान, प्रक्रिया हो रही है आसान

गाज़ियाबाद | आजकल हर कोई अपने मोबाईल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कराने वाले संदेशों से परेशान है। हर उपभोक्ता के पास उसके मोबाईल सर्विस प्रोवाइडर की ओर से फोन आ रहे हैं। धमकी भरे अंदाज में एक रिकार्डेड सन्देश के माध्यम कहा जाता है कि यदि आपने मोबाइल को आधार से लिंक नहीं किया तो आपकी सेवाएं समाप्त की जा सकती हैं। बहुत से सर्विस ऑपरेटर तो बाकयदा एसएमएस के जरिए बताते हैं कि आज शाम 7 बजे से आपकी सेवाएं समाप्त कर दी जाएँगी।
अभी तक लिंक कराने के लिए मोबाइल ऑपरेटर को अपने बायोमैट्रिक देना जरूरी था, लेकिन अब UIDAI ने ट्वीट पर यह जानकारी दी है कि उपभोक्ताओं को 1 दिसंबर तक बायोमैट्रिक देने की जरूरत नही हैं। इसलिए जिन यूजर्स ने अभी तक मोबाइल को आधार से लिंक नहीं किया है वह 1 दिसंबर तक रुक जाएं. UIDAI ने कहा है कि यूजर्स के पास अधिकार है कि वह सिम कार्ड रिटेलर को अपने फिंगरप्रिंट दिए बिना ही इसे लिंक करा सकेंगे।
गुरुवार को UIDAI ने ट्वीट कर बताया 1 दिसंबर 2017 के बाद उपभोक्ता घर बैठे ओटीपी (OTP) के जरिए ही मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करा सकेंगे। मोबाइल ऑपरेटर की तरफ से मिले एसएमएस के जरिए इसे लिंक किया जा सकेगा। इसके लिए अलग से बायोमैट्रिक देने की जरूरत नहीं होगी।

#HamaraGhaziabad, #TrendingNow, #BreakingNews, #BusinessNews, #GhaziabadNews, #Ghaziabad, #NowTrending, #TrendinginINDIA, #SwachhGhaziabad, #RTOGhaziabad, #GhaziabadPolice, #HamareHero, #ShaharKePAPPU, #PollutionInGHAZIABAD, #MunicipalElection, #GhaziabadNagarNigam, #GhaziabadDevelopmentAutorhity, #GDA, #NigamChunav, #VishalPANDIT, #PollutionFreeGhaziabad, #UPPolice, #AdhaarCard

(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।