ताज़ा खबर :
prev next

दूसरों पर लगाते हैं जुरमाना, मगर खुद कूड़ा जलाते हैं निगम कर्मचारी

दूसरों पर लगाते हैं जुरमाना, मगर खुद कूड़ा जलाते हैं निगम कर्मचारी

गाज़ियाबाद | स्वच्छता सूची में बेहतर स्थान पाने के लिए गाज़ियाबाद नगर निगम इन दिनों शहर की जनता को जागरूक करने के लिए विशेष अभियान छेड़े हुए है। इस अभियान के तहत कूड़ा जलाने वालों, सड़क पर कूड़ा फेंकने वालों तथा खुले में शौच करने वालों पर जुरमाना भी लगाया जा रहा है। अभी चंद दिनों पहले ही हिंडन में कूड़ा फेंकने वाले एक व्यक्ति से एक लाख रुपये जुरमाना वसूला गया।

जहाँ एक ओर निगमकर्मी गाज़ियाबाद की जनता पर इतनी सख्ती बरते हुए हैं, वहीं दूसरी ओर खुद निगम के कर्मचारी शहर में सड़कों के किनारे या इंडस्ट्रियल एरिया में पड़े खाली प्लाटों और पार्कों में कूड़ा फेंककर आग लगा देते हैं। ऐसे ही एक मामले में बुलंदशहर रोड औद्योगिक क्षेत्र में बियर फैक्ट्री के पास बने पार्क में पहले निगमकर्मियों ने गड्ढे भरने के नाम पर यहाँ कूड़ा डाल दिया और फिर उसमें आग लगा दी। कुछ ऐसे ही मामले लोनी, साहिबाबाद, मोहन नगर और शहर के अन्य औद्योगिक क्षेत्रों से भी सामने आ रहे हैं। शहर में सफाई व्यवस्था की जिम्मेदारी निगम के नगर स्वास्थ्य अधिकारी की होती है। मगर देखना यह है कि क्या नगरायुक्त कूड़ा जलाने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही कर एक उदाहरण प्रस्तुत कर पायेंगे?

#HamaraGhaziabad #TrendingNow #BreakingNews #BusinessNews #GhaziabadNews #Ghaziabad #NowTrending #TrendinginINDIA #SwachhGhaziabad

(व्हाट्स एप के माध्यम से हमारी ख़बरें प्राप्त करने के लिए यहाँ क्लिक करें
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।