ताज़ा खबर :
prev next

अच्छी खबर: नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन के पास बनेगी मल्टिलेवल पार्किंग

अच्छी खबर: नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन के पास बनेगी मल्टिलेवल पार्किंग

गाज़ियाबाद। नगर निगम, नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन के पास मल्टिलेवल पार्किंग का निर्माण कराएगा। इसके लिए जमीन मिल गई है। योजना से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी के लिए जल्द ही यूपी सरकार के पास भेजा जाएगा। दिलशाद गार्डन से नया बस अड्डा तक मेट्रो अगले वर्ष दौड़ने वाली है। इसके साथ ही नया बस अड्डा के आसपास ट्रैफिक का दबाव बढ़ जाएगा। सबसे ज्यादा परेशानी पार्किंग की होगी।

अनुमान है कि इस मेट्रो स्टेशन पर कम से कम 300 कार और 500 दोपहिया वाहनों के लिए पार्किंग की जरूरत होगी। नगर आयुक्त सी.पी. सिंह ने बताया कि बस स्टैंड के पीछे नगर निगम की करीब 5000 वर्ग मीटर जमीन खाली पड़ी है। यहीं पर मल्टिलेवल पार्किंग बनाने पर विचार किया जा रहा है।

निगम प्रशासन की कोशिश है कि इसे बीओटी (बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर) पर बनवाया जाए यानी प्राइवेट कंपनी पार्किंग बनाकर बाद में निगम को ट्रांसफर कर दे। इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि निगम को योजना पर अपने पास से खर्च नहीं करना पड़ेगा। राजनगर, संजय नगर, डासना, गोविंदपुरम, ओल्ड मॉडल टाउन, पटेल नगर, गांधीनगर, शास्त्रीनगर, विवेकानंद नगर, बौंधा, नंदग्राम, विजय नगर कॉलोनी के लोग नया बस अड्डा मेट्रो स्टेशन आएंगे। पार्किंग होने से इन्हें अपने वाहन खड़े करने के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।