ताज़ा खबर :
prev next

जैनमति इंटर कॉलेज में जलाया मुनि का शव, पड़ोसियों ने किया हंगामा

जैनमति इंटर कॉलेज में जलाया मुनि का शव, पड़ोसियों ने किया हंगामा

गाज़ियाबाद | शहर के कविनगर इलाके में स्थित जैनमति उजागर मल जैन इंटर कॉलेज में बीती रात जैन मुनि का शव जलाने को लेकर हंगामा हो गया। शव जलते ही आसपास बदबू फैल गई। इससे आक्रोशित लोगों ने मौके पर पहुँच कर विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर पुलिस के पहुँचने से पहले ही शव जल चुका था।

बता दें कि कविनगर रामलीला मैदान के पास जैनमति इंटर कॉलेज है। पास में ही जैन समाज के लोगों का एक मंदिर है। बुधवार शाम को एक वृद्ध जैन मुनि की मौत हो गई। उनकी मौत की सूचना पाकर जैन समाज के लोग वहां पहुंचे और रात में ही शवदाह की तैयारी कर कॉलेज परिसर में शव को जला दिया। शव जलने पर आसपास बदबू फैलने लगी।

आस पास के लोगों को जब पता चला कि कॉलेज परिसर में शव जलाया जा रहा है तो उन्होंने मौके पर ही विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। जैन समाज के लोगों ने स्कूल की जमीन को अपना बताकर मनमानी बात करनी शुरू कि तो इससे मामले बिगड़ गया। हंगामे की सूचना पाकर कविनगर पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया।

इलाके के लोगों ने बताया कि आठ दिन पहले भी एक जैन मुनि की मौत हो गई। उनका शव भी इसी स्कूल में जलाया गया था। उस समय भी इसका विरोध जताया। इसके बावजूद फिर से शव जला दिया गया। एसएचओ कविनगर ने बताया कि जैन समाज के लोगों को बैठक के लिए आज थाने बुलाया। स्कूल में शव नहीं जलाया जा सकता है। इस बारे में कोई शिकायत मिलती है तो नियामनुसार कार्रवाई होगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Monday 19 फ़रवरी, 2018 09:20 AM