ताज़ा खबर :
prev next

घाटों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी हुड़दंगियों पर नजर, गोताखोर भी रहेंगे तैनात

घाटों पर सीसीटीवी कैमरे से रखी जाएगी हुड़दंगियों पर नजर, गोताखोर भी रहेंगे तैनात

गाज़ियाबाद। मंगलवार से ही नहाय-खाय के साथ छठ पर्व प्रारंभ हो गया। छठ पर्व पर गंगनहर छोटा हरिद्वार पर सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देने के लिए बृहस्पतिवार शाम को आस्था की भीड़ उमड़ेगी। लिहाजा पुलिस प्रशासनिक अफसरों ने गंगनहर के दोनों घाटों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता बंदोबस्त का खाका खींच दिया हैं। घाटों पर गोताखोर भी तैनात रहेंगे।

गंगनहर की साफ-सफाई के लिए दशहरा से दीपावली तक हरिद्वार से पानी बंद कर दिया जाता है। छठ पर्व के शुरू होने से पहले गंगनहर में पानी छोड़ दिया जाता है। इस बार में छठ पर्व शुरू होने से चार दिन पहले ही गंगनहर में पानी छोड़ दिया गया। छठ पर यहां प्रत्येक वर्ष श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ती है।

दिल्ली, एनसीआर समेत विभिन्न जिलों से एक लाख से अधिक श्रद्धालु गंगनहर पर सूर्यदेव को अ‌र्घ्य देने पहुंचते हैं। इस बार मंगलवार से शुक्रवार तक छठ पर्व मनाया जाएगा। नहाय-खाय के साथ मंगलवार को पर्व की शुरुआत हो गई। बुधवार को खरना है। बृहस्पतिवार शाम को डूबते व शुक्रवार सुबह को उगते सूर्य को श्रद्धालु अ‌र्घ्य देंगे।

इस बार गंगनहर पर छठ पर्व पर पिछले वर्ष की अपेक्षा अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। लिहाजा गंगनहर छोटा हरिद्वार पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रहेगी। थानाध्यक्ष रणवीर सिंह ने बताया गंगनहर के दोनों घाटों पर शनिदेव मंदिर समिति के गोताखोर तैनात रहेंगे। छोटा हरिद्वार पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। जिसके माध्यम से असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखी जाएगी। हुड़दंगियों पर कड़ी कार्रवाई होगी। दिल्ली-मेरठ हाईवे पर जाम से निपटने के लिए झिलमिल कट समेत तमाम कटों पर पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। हाईवे के किनारे वाहन खड़ा करने पर पाबंदी रहेगी। गंगनहर पर आने वाले श्रद्धालुओं के वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।