ताज़ा खबर :
prev next

खुले में कूड़ा जलाने से कंटेनर में लगी आग, जल्द काबू पाने से टली बड़ी दुर्घटना

खुले में कूड़ा जलाने से कंटेनर में लगी आग, जल्द काबू पाने से टली बड़ी दुर्घटना

गाज़ियाबाद। लगातार कूड़ा जलाने की मनाही के लिए किए जा रहे प्रयासों के बाद भी शहर में कूड़ा जलाने पर रोक लगाने में निगम नकाम है। शहर में अधिकतर जगहों पर खुलेआम कूड़ा जलाया जा रहा है। लेकिन निगम अधिकारी न तो उन पर रोक लगा पा रहे है और न ही कोई प्रभावी कार्यवाई कर पा रही है।

बता दें कि हिंडन विहार बाला जी धाम मंदिर के महंत बाबा मछेंद्र पुरी ने बताया कि मेरठ तिराहे पर स्थित हिंडन विहार मैन रोड पर आए दिन खुलेआम कूड़ा जलाया जा रहा है। जिलाधिकारी के सख्त निर्देश के बावजूद लोग कूड़ा जलाना बंद नहीं कर रहे हैं।

इस संबंध में कई बार नगरायुक्त को ज्ञापन भी दिया गया है लेकिन उनकी तरफ से कोई कर्यवाही नहीं की गई है। बाबा ने बताया कि इतना ही नहीं बल्कि अधिकारीयों से साठगांठ कर अवैध रूप से कई प्लास्टिक की फैक्ट्री भी संचालित की जा रही है।

वहीँ खुले में कूड़ा जलाने के चलते आज नया बस अड्डे पर एक कंटेनर में आग लग गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस की तीरम ने जल्द ही आग पर काबू पा लिया।

एनजीटी के र्देशानुसार फैक्ट्रियों या घरों से निकले अपशिष्ट को जलाना पूर्णतया प्रतिबंधित है। लेकिन इस आदेश का पालन जमीन पर कहीं भी नही होता दिखता। नगर निगम ऐसी घटनाओं पर आंख बंद रखता है। प्रतिदिन जलाए जाने वाले कूड़े से उठते धुँए से आस पास के लोगों के स्वस्थ पर प्रतिकूल प्रभाव भी पड़ रहा है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।