ताज़ा खबर :
prev next

खरीददारी में नोएडा से आगे निकला गाज़ियाबाद, धनतेरस पर व्यापारियों को मिला लाभ

खरीददारी में नोएडा से आगे निकला गाज़ियाबाद, धनतेरस पर व्यापारियों को मिला लाभ

गाज़ियाबाद। इस बार धनतेरस बाजार में जीएसटी और नोटबंदी का कोई खास असर नहीं दिखा। नॉएडा के परिवहन विभाग के मुताबिक जिले में 32 कार और बाइक एजेंसियां हैं इनमें मंगलवार को 1150 वाहनों के ऑनलाइन टैक्स जमा हुए है। मंगलवार को 45 लाख रुपए के कीमत की मर्सिडीज और दो लाख 67 हजार रुपये की केटीएम 390 बाइक बिकी है।

नोएडा के व्यापारियों ने बताया कि इस बार 120 करोड़ का कारोबार हुआ है। वहीं गाज़ियाबाद में इस मौके पर लोगों ने करीब 300 करोड़ रुपये की खरीदारी की है।  यह आंकड़ा जिले के विभिन्न कारोबार से जुड़े हुए व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा आँका गया है।  जिनमे इलेक्ट्रोनिक सामान, ज्वेलरी, बर्तन व ऑटोमोबाइल का कारोबार हुआ है। इसके अलावा धनतेरस पर बाजारों में बर्तनों का व्यापर भी खूब चमका है, शहर में बर्तनों की बिक्री के आंकड़े के मुताबिक करीब 10 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ है। वहीं लोगों ने इस मौके पर करीब 11 करोड़ रुपये का इलेक्ट्रोनिक सामान ख़रीदा है। धनतेरस पर मोबाइल मार्केट भी इस बार पीछे दिखाई नहीं दिया है।  लोगों ने करीब 20 करोड़ रुपये के मोबाइल की खरीददारी की है।

गौशाला व्यापर मंडल के अध्यक्ष सत्य प्रकाश कौशिक ने बताया कि इसके अलावा अन्य सामानों की खरीददारी पर भी शहर भर में करीब 10 करोड़ रुपये लोगों ने खर्च किये है। यह सभी आंकड़े विभिन्न क्षेत्रों के व्यापर मंडल के पदाधिकारियों द्वारा लिए गए है।

 

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैं आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।