ताज़ा खबर :
prev next

मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की माँग को लेकर वकीलों ने टोल प्लाजा पर दिया धरना

मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की माँग को लेकर वकीलों ने टोल प्लाजा पर दिया धरना

मेरठ। न्याय शुल्क में वृद्धि और हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर गुरुवार को अधिवक्ताओं का आंदोलन शुरू हुआ। अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर स्थित न्यायालय, रजिस्ट्री कार्यालय और कोषागार बंद करा दिए। इसके बाद दोपहर के समय दो घंटे सिवाया टोल प्लाजा को भी फ्री कराए रखा।

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रोहिताश्व अग्रवाल के नेतृत्व में सुबह से ही अधिवक्ता कचहरी परिसर में जमा हो गए। वकीलों ने कचहरी स्थित न्यायालय, कोषागार और रजिस्ट्री कार्यालय को विरोध के चलते बंद करा दिया। इस दौरान अधिवक्ताओं की कर्मचारियों से हल्की बहस भी हुई। अधिवक्ताओं ने कमिश्नर कार्यालय में जाकर कार्यालय बंद करने की मांग भी की।

इसके बाद दोपहर एक बजे अधिवक्ता टोल प्लाजा पहुंचे और नारेबाजी करते हुए टोल फ्री करा दिया। माइक से अधिवक्ताओं ने टोल कर्मियों को टोल से नहीं जाने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा कि वर्षो से हाईकोर्ट बेंच की मांग की जा रही है। लेकिन किसी भी सरकार ने पश्चिम की मांग पर ध्यान नहीं दिया।

इस मौके पर मेरठ बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष चौधरी नरेंद्र पाल सिंह, अजय त्यागी, एमपी शर्मा, डा.ओपी शर्मा, सतीश गुप्ता, सहित सैकड़ों वकील मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।