ताज़ा खबर :
prev next

आम जनता के लिए कवच बने मीडिया और क़ानून- सईद अंसारी (आजतक)

आम जनता के लिए कवच बने मीडिया और क़ानून- सईद अंसारी (आजतक)

गाजियाबाद। मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट में ‘मीडिया और क़ानून’ विषय पर एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में “आजतक” टीवी चैनल के एंकर सईद अंसारी ने कहा कि, मीडिया और क़ानून जनता का कवच बने। ऐसा हथियार भी बने जो समाज के हर तबके के चेहरे पर खुशी ला सके।

उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि अगर जीवन में कामयाबी हासिल करनी है और कुछ बनना है तो अपना कोई लक्ष्य निर्धारित करना ही होगा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी रोजाना पढ़ने-लिखने की आदत डालें। इससे उनका सामान्य ज्ञान बढ़ेगा। केवल डिग्री ले लेने से करियर नहीं बना करते। इसके लिए मेहनत भी करनी होती है।

उन्होंने अपने जीवन के अनुभव भी विद्यार्थियों से बांटे। उन्होंने बताया कि कैसे कड़ी मेहनत करके वे आज इस मुकाम तक पहुंच पाये हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया और क़ानून ये दो ही माध्यम ऐसे हैं जिसके जरिये लोगों के चेहरों पर खुशी लाई जा सकती है। उन्होंने प्रेस की स्वतंत्रता का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता का अर्थ उद्दंडता नहीं होता। बल्कि अनुशासन होता है। इसका विद्यार्थी अपने जीवन में ध्यान रखें।

मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डॉ अलका अग्रवाल ने बताया कि उनके यहां वैल्यू एडेड कोर्स की नई मुहिम की शुरुआत सईद अंसारी से हुई है। इस मुहिम के तहत देश के जाने-माने विद्वान अब विद्यार्थियों से किसी न किसी विषय को लेकर रूबरू होते रहेंगे।

इस मौके पर एचएसएस विभागाध्यक्ष डॉ वियंता पाल ने अंत में सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में चेतन आनंद, कविता प्रसाद, रुचिर गर्ग, अनुराधा विल्सन, एनी सिंह, भारतपाल सहित इंस्टिट्यूट के कई छात्र व अध्यापक मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By दुर्गेश तिवारी : Monday 22 जनवरी, 2018 23:49 PM