ताज़ा खबर :
prev next

राशन कार्ड न बनने के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

राशन कार्ड न बनने के विरोध में सड़क पर उतरे लोग, किया प्रदर्शन

गाज़ियाबाद। मोदीनगर में निवाड़ी कस्बा वासियों ने सोमवार को भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले तहसील कार्यालय पर हंगामा कर एक दिवसीय धरना दिया। कस्बे के लोग फार्म भरने के छह माह बाद भी राशन कार्ड नहीं बनने से गुस्साए हुए थे। तहसीलदार को ज्ञापन सौंपते हुए लोगों ने एक सप्ताह के अंदर समस्या के समाधान कराने की मांग की है। समाधान न होने की दशा में उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

भाकियू के मंडल अध्यक्ष सतेंद्र त्यागी के नेतृत्व में 40-50 की संख्या में महिलाएं व पुरूषों ने सोमवार को तहसील कार्यालय पर एकत्र होकर धरना दिया। उनका कहना था कि छह माह पहले निवाड़ी के 30-40 पात्र परिवारों ने राशन कार्ड बनवाने के लिए फार्म भरे गए थे, लेकिन आज तक किसी भी परिवार का राशन कार्ड नहीं बना है। जबकि कस्बे में अनेकों ऐसे परिवार हैं, जो पात्र नहीं हैं और उन्होंने फार्म भी बाद में भरा है। उनको राशन भी मिलना शुरू हो गया है।

लोगों ने आरोप लगाया कि आपूर्ति विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के कारण गरीब परिवारों की अनदेखी कर संपन्न परिवारों को सरकारी योजना का अनुचित लाभ दिया जा रहा है। लोगों ने एसडीएम को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार उमाकांत तिवारी को सौंपते हुए चेतावनी दी कि उन्हें कार्यवाही का आश्वासन मिलते मिलते काफी समय हो गया है, यदि एक सप्ताह के अंदर सभी पात्र परिवारों के राशन कार्ड नहीं बने तो डीएम कार्यालय पर बेमियादी धरना दिया जाएगा।

इस मौके पर सतेंद्र शर्मा, प्रमोद त्यागी, पूर्व जिला पंचायत सदस्य संदीप जीनवाल, नरेंद्र ठाकुर, मूलेंद्र त्यागी, अशोक, धर्मेंद्र आदि समेत अनेक लोग मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।