ताज़ा खबर :
prev next

विकास कार्यों में हुई लापरवाही तो होगी सख्त कार्यवाही- डीएम रितु माहेश्वरी

विकास कार्यों में हुई लापरवाही तो होगी सख्त कार्यवाही- डीएम रितु माहेश्वरी

ग़ाज़ियाबाद। डीएम रितु माहेश्वरी ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान डीएम ने निर्माण कार्यों को निर्धारित समय से पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। उन्होने कहा है कि निर्माण कार्य समय से पूरा न होने पर कार्य की लागत बढ़ती जाती है जिससे काम देर से पूरा होता है और लागत भी ज्यादा आती है।

डीएम ने कहा कि कार्यदायी संस्थाओ के अभियन्ता यह सुनिश्चित करे कि जो कार्य जिस अवधि में पूरा किया जाना है उन्हें उसी समय में पूरा किया जाए। काम में खामी या गुणवत्ता खराब मिलने पर सम्बन्धित अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि धनराशि के अभाव में निर्माण कार्यो को अटकाये न रखा जाय।

अगर कोई दिक्कत आ रही है शिकायती पत्र लिखकर उसे पूरा कराया जाय। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी से कहा कि निर्माण कार्यों की सम्बन्धित कार्यदायी संस्थाओ के साथ साप्ताहिक बैठक कर समीक्षा की जाए। जो कार्य हो रहे हैं उनका नियमित निरीक्षण कराया जाय।

डीएम ने आसरा योजना, राजीव गांधी आवास योजना की समीक्षा करते हुये कहा कि दिसम्बर 17 तक सम्पूर्ण कार्य पूरे करा दिए जाएँ। इसी क्रम में राजीव गांधी आवास योजना के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने कहा कि इस माह 26 आवास तथा अगले महीने 24 आवास पूरे करा दिए जायेंगे। बैठक में जिला विकास अधिकारी आरसी सक्सेना सहित निर्माण विभाग डूडा जीडीए सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।</spa