ताज़ा खबर :
prev next

प्रदेश की प्रतिभाओं की योगी ने किया सम्मानित, मेधावी विद्यार्थियों में गाज़ियाबाद की रानू तिवारी भी शामिल

प्रदेश की प्रतिभाओं की योगी ने किया सम्मानित, मेधावी विद्यार्थियों में गाज़ियाबाद की रानू तिवारी भी शामिल

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि शिक्षा, समाज के सकारात्मक विकास के लिए आवश्यक है। उन्होंने जीवन में सफलता के लिए संघर्ष को एक मात्र उपाय बताते हुए कहा कि जीवन से पलायन करना कायरता है। उन्होंने कहा कि कोई भी समाज अपनी प्रतिभाओं को प्रोत्साहित कर आने वाली पीढ़ी के बेहतर भविष्य का खाका तैयार कर सकता है। उन्होंने मेधावी विद्यार्थियों को आश्वस्त किया कि वर्तमान राज्य सरकार प्रदेश में शिक्षा का एक बेहतर माहौल बनाने के लिए सक्रिय प्रयास कर रही है।

मुख्यमंत्री ने यह विचार मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर एक समाचार पत्र द्वारा सम्मानित किए जाने वाले मेधावी छात्र-छात्रों से भेंट के अवसर पर व्यक्त किए। ज्ञातव्य है कि माध्यमिक शिक्षा परिषद, उत्तर प्रदेश की वर्ष 2017 की हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षाओं में प्रदेश स्तर पर प्रथम 10 स्थान व जिला स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जाएगा।

बता दें कि पुरस्कार पाने वाले विद्यार्थियों में गाज़ियाबाद से इंटरमीडिएट में जिला टॉप करने वाली रानू तिवारी भी शामिल है। रानू एक निम्न आय वर्गीय परिवार से आती हैं और विपरीत परिस्थितियों में रहने के बावजूद भी रानू की यह उपलब्धि काबिले तारीफ़ है। रानू के पिता कुशलिया गाँव में स्थित कान्हा डेयरी फार्म में मैनेजर के पद पर काम करते हैं। उन्होंने बताया कि फ़िलहाल रानू दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ रही है और उसकी तमन्ना एक आईएएस बनने की है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।