ताज़ा खबर :
prev next

अहिंसा के रास्ते से ही देश को आज़ादी मिली थी -पूजा चड्ढा

अहिंसा के रास्ते से ही देश को आज़ादी  मिली थी -पूजा चड्ढा

गाज़ियाबाद | महानगर महिला कोंग्रेस कमेटी गाज़ियाबाद ने अध्यक्ष पूजा चड्ढा के नेतृत्व में गांधी जयंती और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी कि जयन्ती पर गांधी जी ओर लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर पूजा चड्ढा ने गांधी जी को पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि गांधी जी सादा और सरल स्वभाव का जीवन जीते थे और उन्होंने हमें भी यही शिक्षा दी है। गांधी जी के अहिंसा के रास्ते ने ही देश से अंग्रेजो को बाहर जाने पर मजबूर किया था। गांधी जी हिंसा से घृणा करते थे, गांधी जी को हत्या हिंसा वादी विचार धारा ने ही की थी। अफसोस है कि गांधी जी के देश में हिंसक विचारधारा की सरकार चल रही है। सरकार में बैठे लोग गांधी जी की हत्या करने वाले गोडसे की विचारधारा और गोडसे को अपना आदर्श मानते है। जिसके कारण ही देश में नफरत फैल रही है गुंडागर्दी चरम सीमा पर है और धार्मिक भेदभाव बढ़ गया है।

हमें ऐसी विचारधारा को पहचान कर सत्ता से दूर करना होगा। पूजा चड्ढा ने कहा कि शास्त्री जी ने हमें जय जवान जय किसान का नारा दिया था ओर जो लोग आज सरकार में है, किसान के विरोधी है। इस अवसर पर गरीब परिवारों को वस्त्र भी वितरित किए गए। श्रद्धाजंली अर्पित करने वालों में अंशु शर्मा, मोनिका, मीना वर्मा, सपना, कोमल यादव, कविता, शबाना खान, हीना, सुधा कुमारी आदि प्रमुख रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 20 जनवरी, 2018 22:52 PM