ताज़ा खबर :
prev next

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, अब तक 22 की मौत

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, अब तक 22 की मौत

महाराष्ट्र। मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों की मौत हो गई है। इस घटना में 30 से अधिक लोग घायल हो गए हैं, इनमें से 20 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे का कारण बारिश की वजह से फुटओवर ब्रिज पर इकठ्ठा हुई भीड़ को बताया जा रहा है।

सूत्रों के मुताबिक, हादसा सुबह करीब 10.30 बजे हुआ है। लगातार तेज हो रही बारिश से बचने के लिए फुटओवर ब्रिज पर लोगों की भीड़ जुटने लगी। इसी बीच फुटओवर ब्रिज टूटने की अफवाह फैल गई। इसके बाद लोगों के बीच भगदड़ मच गई। हादसे के बाद मौके पर मौजूद लोगों के बीच चीख-पुकार मच गई।

भगदड़ मचने के बाद तुरंत स्टेशन पर मौजूद स्टाफ और सुरक्षाकर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया और घायलों को नजदीकी केईएम अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि केईएम अस्पताल की तरफ से भगदड़ में 15 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है। रेलवे पुलिस की तरफ से अभी तक 3 लोगों की मौत की पुष्टि की गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। वेस्टर्न रेलवे के पीआरओ रवींद्र भाकड़ ने मीडिया में दिए बयान में बताया कि, बारिश की वजह से स्टेशन पर सामान्य दिनों के मुकाबले ज्यादा भीड़ थी। इस वजह से यह हादसा हुआ।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।