ताज़ा खबर :
prev next

गाज़ियाबाद की 7 सड़कें होंगी अतिक्रमण व अवैध पोस्टरों से मुक्त, डीएम ने दिए आदेश

गाज़ियाबाद की 7 सड़कें होंगी अतिक्रमण व अवैध पोस्टरों से मुक्त, डीएम ने दिए आदेश

गाजियाबाद। जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी ने शहर की सड़कों को जाम से मुक्त कराने, साफ-सफाई, सौन्दर्यीकरण कराने व होर्डिग और अतिक्रमण से मुक्त बनाने के लिए सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को एक पखवारे का समय दिया है।

उन्होने कहा कि, इस अवधि के दौरान इन सड़कों पर क्रेन लगाकर अवैध रूप से पार्क होने वाले वाहनों को उठा लिया जाये तथा दोनो तरफ सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कर दिया जाये ताकि जाम से मुक्ति मिल सके। उन्होंने कहा कि, 7 सड़कें चिन्हित की गयी हैं जिनमें यूपी गेट से मोहननगर तिराहे तक की सड़क, अप्सरा बॉर्डर से लाल कुआं जीटी रोड, मेरठ तिराहे से राजनगर एक्सटेंशन चैराहा, हापुड़ मोड़(ठाकुर द्वारा) से डासना फाटक तक की सड़क से अतिक्रमण हटाया जायेगा। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग 24 से जीटी रोड को जोडने वाली लिंक रोड, करहैडा पुल से राजनगर एक्सटेन्शन तक बाईपास तथा लोनी बॉर्डर से करहैडा पुल तक की सड़क को भी इसमें शामिल किया गया है।

जिलाधिकारी ने इन सड़कों की मरम्मत कराने के साथ ही इनकी साफ सफाई तथा सौन्दर्यीकरण कराया जाए। उन्होंने कहा कि, इन सड़कों के फुटपाथों पर हेलमेट व चश्मा आदि की ब्रिकी करने वाले अस्थाई दुकानदारों को तत्काल हटाया जाए। उन्होने कहा कि, इन रोडों पर 1 महीने के लिए पुलिस व नगर निगम के कर्मियों की टीमें लगा दी जायें तथा टीमों को सक्रिय रखा जाये।

उन्होंने कहा एक बार अतिक्रमण हट जाने के बाद पुनः अतिक्रमण न होने दिया जाये। और यदि पुनः अतिक्रमण होता है तो सम्बन्धित थाने व चौकी के पुलिस कर्मियो को उत्तरदायी मानते हुये उनके विरूद्व कार्यवाही की जाये। उन्होने नगर निगम व जीडीए को सड़कों के सौन्दर्यीकरण हेतु रंगाई-पुताई तथा आवश्यकतानुसार वृक्षारोपण कराने के निर्देश दिये।

इस मौके पर जीडीए सचिव रविन्द्र गोडबोले, नगरायुक्त सीपी सिंह, अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) ज्ञानेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी(नगर) प्रीति जायसवाल सीडीओ रमेश रंजन व पुलिस अधीक्षक यातायात सहित सभी क्षेत्राधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।