ताज़ा खबर :
prev next

नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटा प्रशासन, घर-घर जाकर होगी वोटर लिस्ट की जांच

नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटा प्रशासन, घर-घर जाकर होगी वोटर लिस्ट की जांच

गाज़ियाबाद | जिलाधिकारी ऋतु महेश्वरी ने आगामी नगर निगम चुनावों को निष्पक्ष एवं शान्ति पूर्ण सम्पन्न कराने के लिए ऐसी वोटर लिस्ट तैयार कराने के निर्देश दी हैं जिनमें गलती की कोई गुंजाईश न हो। उन्होंने कहा कि बीएलओ अपने क्षेत्र के प्रत्येक घर में जाये और त्रुटि रहित मतदाता सूची तैयार करे। घर-घर जाने के दौरान बीएलओ यह अवश्य देखे कि जो किरायेदार मकान से बाहर चले गये है तथा जिन महिलाओं की शादी अन्य स्थान पर हो गयी है तथा जो मृतक है उनके नाम मतदाता सूची से हटा दें तथा उनके स्थान पर नए पात्र मतदाताओं के नाम जोड़ दे।

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्थानीय निकाय मतदाता सूची के सम्बन्ध में आयोजित एक बैठक में यह निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि बीएलओ वोटर लिस्ट अपने साथ लेकर जाये और जो वस्तु स्थिति हो उसके अनुसार कार्यवाही करते हुए मतदाता सूची संशोधित करे। प्रत्येक वोटर लिस्ट में अंकित प्रत्येक मतदाता का सत्यापन करना है उनके क्षेत्र में किसी भी पात्र मतदाता का नाम सूची में सम्मिलित होने से छूटने न पाये। जिलाधिकारी ने कहा कि बीएलओ द्वारा किए गये कामों का 10 प्रतिशत सत्यापन सुपरवाईजर तथा 05 प्रतिशत कामों का सत्यापन सैक्टर आफिसर करेंगे।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि जनपद में एक नगर निगम 4 नगर पालिका तथा 4 टाउन एरिया है। जिनमें सूची पुनरीक्षण का कार्य चल रहा है ये कार्य 3 अक्टूबर तक चलेगा। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर प्रेम रजंन, उप जिलाधिकारी मोदीनगर अतुल कुमार, उप जिलाधिकारी लोनी अतुल कुमार, सहायक निर्वाचन अधिकारी विशाल सिंह, सहित सभी तहसीलदार तथा नगरीय निकायों के अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।