ताज़ा खबर :
prev next

मोहन नगर जोन में दूर होगी पानी की किल्लत, निगम बनाने जा रहा है भूमिगत जलाशय

मोहन नगर जोन में दूर होगी पानी की किल्लत, निगम बनाने जा रहा है भूमिगत जलाशय

गाज़ियाबाद। मोहन नगर जोन में पानी की किल्लत से लोगों को जल्द ही निजात मिलने वाली है, लगभग 50 हजार लोगों को इसको लाभम मिलेगा। इस समस्या को दूर करने के लिए नगर निगम ने भूमिगत जलाशय बनाने का प्रस्ताव बनाया है। इसके लिए डीएलएफ, करहैड़ा और फर्रूखनगर में जमीन का सर्वे किया गया है। प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। इस प्रस्ताव के पास होने पर जोन में पांच हजार किलो लीटर अतिरिक्त पानी एकत्र करने की क्षमता बढ़ जाएगी।

मोहन नगर जोन में नलकूपों से ओवरहेड टैंक भरे जाते हैं। ओवरहेड टैंक से घरों में जलापूर्ति की जाती है। आधा दर्जन से अधिक कालोनियों में नलकूप से सीधे जलापूर्ति की जाती है। जब तक नलकूप चलता है, तब तक पानी की आपूर्ति होती है। नलकूप बंद होने से पानी की आपूर्ति भी ठप हो जाती है।

कई बार नलकूप में खराबी आने या बिजली गुल होने से जलापूर्ति नहीं हो पाती है। इस पूरी समस्या से निपटने के लिए पांच हजार किलो लीटर क्षमता का भूमिगत जलाशय बनाया जाएगा। इस प्रोजेक्ट में करीब 40 लाख रुपये का खर्च आने की संभावना है।

जानकारी के मुताबिक जलकल विभाग के अवर अभियंता डीके सत्संगी ने बताया कि भूमिगत जलाशय बनाने के लिए करहैड़ा, फर्रूखनगर व डीएलएफ के पास जमीन का सर्वे किया गया है। प्रस्ताव मुख्यालय भेजा गया है। उम्मीद है कि जल्द ही प्रस्ताव पास होगा और आगे का काम शुरू किया जाएगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।