ताज़ा खबर :
prev next

पिता-पुत्र में फिर बढ़ा तनाव, आज कर सकते हैं मुलायम नई पार्टी की घोषणा

पिता-पुत्र में फिर बढ़ा तनाव, आज कर सकते हैं मुलायम नई पार्टी की घोषणा

लखनऊ | समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव आज लखनऊ में नई पार्टी बनाने का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार पार्टी का नाम अखिल भारतीय समाजवादी पार्टी हो सकता है। बताया जा रहा है की शनिवार को अपने बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ उनकी फिर तकरार हुई थी। पार्टी में वर्चस्व को लेकर बाप-बेटे दो गुटों में बटे हुए हैं। मुलायम ने आज सुबह 11 बजे लोहिया ट्रस्ट में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। संभवतः इस प्रेस कांफ्रेस में वे नई पार्टी की घोषणा करेंगे। इससे पहले शनिवार को समाजवादी पार्टी के राज्य सम्मेलन में भी वे नहीं पहुंचे थे।

समाजवादी पार्टी के दोनों धड़ों में जारी रस्साकशी के बीच शनिवार को अखिलेश यादव ने शिवपाल यादव पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा था कि वे ‘नकली समाजवादियों’ से सावधान रहें। हालांकि अखिलेश ने यह भी कहा कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद उनके साथ बना रहेगा और वह उनके आंदोलन को ऊंचाइयों तक पहुंचाएंगे। बीते गुरुवार को मुलायम की अध्यक्षता वाले लोहिया ट्रस्ट के सचिव पद से अखिलेश के करीबी रामगोपाल यादव को हटा दिया गया था। उनकी जगह मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव को सचिव बना दिया।

समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अधिवेशन 5 अक्टूबर को आगरा में होना है, जिसमें 3 साल के लिए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होगा। इस साल 1 जनवरी को लखनऊ में हुई पार्टी के विशेष राष्ट्रीय अधिवेशन में मुलायम सिंह को अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया था।
हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद ब्यूरो : Saturday 21 अक्टूबर, 2017 23:22 PM