ताज़ा खबर :
prev next

नगर निगम ने सिटी जोन में चलाया महासफाई अभियान, निकला 100 मीट्रिक टन कूड़ा

नगर निगम ने सिटी जोन में चलाया महासफाई अभियान, निकला 100 मीट्रिक टन कूड़ा

गाज़ियाबाद। रविवार को नगर निगम द्वारा सिटी जोन के नेहरू नगर और अशोक नगर में महासफाई अभियान चलाया गया। इसमें निगम के 200 सफाई कर्मचारी व अधिकारी ने विभिन्न ब्लॉक व गलियों में झाड़ू लगाया और नालियां साफ की।

इस दौरान कई घरों के आगे गंदगी पाए जाने पर नगरायुक्त ने मालिकों से ही उसको उठवाकर गाड़ी में डलवाया।  उनसे सभी के सामने नाली से गंदगी को निकाला और निगम की गाड़ी में कूड़ा डाला। अभियान की शुरुआत नगरायुक्त सीपी सिंह के नेतृत्व में नेहरू स्टेडियम से की गई। सबसे पहले स्टेडियम के सामने ही गैस एजेंसी के बाहर बने अवैध शौचालय पर कार्रवाई की गई क्योंकि इसका पानी सड़क पर फैल रहा था। नगरायुक्त ने इस अवैध शौचालय को तुड़वा दिया।

सफाई अभियान के दौरान उन्होंने पाया कि सड़क के किनारे जूस बनाने वाली दुकान के नाले में कूड़ा भरा हुआ था। जांच के बाद पता चला कि कूड़ा दुकानवाले ने ही नाले में डाला है, जिसके पूरा नाला बंद हो गया। इस पर नगरायुक्त ने दुकान मालिक पर आर्थिक जुर्माना न करके उससे ही नाले की सफाई कराई।

मौके पर ही दुकानदार ने नाले से कूड़ा निकाला व उसे नगर निगम की कूड़ा गाड़ी में डाला। अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि यदि अगली बार यहां कूड़ा मिला तो उस पर 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाए। सुबह आठ बजे से दस बजे तक चले इस अभियान में अशोक नगर के साथ नेहरूनगर सेकेंड व थर्ड में 100 मीट्रिक टन कूड़ा निकाला गया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।


Warning: mysqli_query(): MySQL server has gone away in /home/peopleof/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1931

Warning: mysqli_query(): Error reading result set's header in /home/peopleof/public_html/wp-includes/wp-db.php on line 1931