ताज़ा खबर :
prev next

हिंडन तट पर पौध नष्ट करने के आरोप में एक गिरफ्तार

हिंडन तट पर पौध नष्ट करने के आरोप में एक गिरफ्तार

नोएडा | नोएडा पुलिस ने हिंडन नदी के तट पर लगी पौध को नष्ट करने के आरोप में एक 35 वर्षीय युवक को गिरफ्तार कर लिया है। इस युवक का नाम जहाँगीर बताया जा रहा है। युवक पर न केवल पौध नष्ट करने, बल्कि हिंडन नदी के तट पर काम कर रहे कुछ स्वयसेवकों से झगड़ा करने का भी आरोप है।

बता दें कि मंडलायुक्त डॉ. परबत कुमार ने निर्मल हिंडन अभियान के तहत हिंडन नदी को उसका पुराना स्वरूप लौटने के लिए करोड़ों पौधे लगाने का अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत सहारनपुर में हिंडन नदी के उद्गम स्थल से लेकर नोएडा में नदी के यमुना में मिलने वाले स्थान तक नदी के दोनों तटों पर बड़ी संख्या में वृक्षारोपण किया जाएगा। इस नेक कम में सैकड़ों “हिंडन मित्र” नदी की सेवा कर रहे हैं। इन्हीं हिंडन मित्रों को नदी तट को अतिक्रमण से बचाने की जिम्मेदारी भी दी गई है।

नोएडा के एसडीएम अंजनी कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक जहाँगीर हिंडन नदी के तट पर चारा बेचने का कम करता है और पिछले काफी समय से हिंडन मित्रों को परेशान कर रहा था। रविवार को जब हिंडन मित्रों ने उसे अवैध कब्ज़ा हटाने का अनुरोध किया तो वह हिंडन मित्रों से झगड़ा करने लगा और मारपीट पर उतर आया।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।