ताज़ा खबर :
prev next

वार्ड संख्या 9 में सीवर के गंदे पानी में से गुजर कर स्कूल जाने को मजबूर है बचपन

वार्ड संख्या 9 में सीवर के गंदे पानी में से गुजर कर स्कूल जाने को मजबूर है बचपन

गाज़ियाबाद। एक तरफ नगर निगम गाज़ियाबाद को फिर से स्मार्ट सिटी में शामिल कराने के लिए कसरत कर रहा है। वहीँ दूसरी तरफ शहर के वार्ड बदहाली की स्थिति से गुजर रहे हैं। शहर के पॉश इलाके तो पूरी तरह से खुशहाल हैं लेकिन अन्य वार्ड अपनी दुर्दशा पर आंसू बहा रहे हैं।

बात करते हैं वार्ड-9 की जहां पर तीन बस्तियों को जोड़ती रोड पिछले दो साल से अपनी बदहाली पर रो रही है। साथ ही निगम के स्वच्छ भारत अभियान और स्मार्ट सिटी के दावे पर सवाल खड़े कर रही है। वार्ड-9 के बीच से निकलती हुई 80 फुटा रोड विक्रम एन्क्लेव व छाबड़ा कालोनी को जोड़ती है।

पिछले दो सालों से पूरी रोड टूटी पड़ी हुई है और सीवर लाइन जाम है। सीवर जाम होने से पूरा पानी सड़कों पर आ जाता है। इससे उठती दुर्गन्ध से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इसी के बीच से नौनिहाल बच्चे स्कूल जाते हैं। कई बार इन गड्ढों में गिरकर घायल हो चुके हैं।

सीवर की समस्या के लिए कई बार नगर स्वास्थ्य अधिकारी आरके यादव को फ़ोन किया लेकिन उनका फोन नहीं उठता है। सीवर से निकलने वाले पानी की वजह से अक्सर इन कॉलोनियों में संक्रामक बीमारियाँ फैली रहती हैं। जिनसे लोग परेशान रहते हैं। स्थानीय निवासियों के अनुसार इस मामले में कई बार नगर निगम को शिकायत दर्ज कराई लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।