ताज़ा खबर :
prev next

शिकायतकर्ता के पूरी तरह से सन्तुष्ट ने पर होगा समाधान दिवस का- डीएम रितु माहेश्वरी

शिकायतकर्ता के पूरी तरह से सन्तुष्ट ने पर होगा समाधान दिवस का- डीएम रितु माहेश्वरी

गज़ियाबाद। मोदीनगर तहसील परिसर में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस मौके पर लोगों की समस्याओं का समाधान किया गया। समाधान दिवस में मोदीनगर में कुल 108 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये जिनमें से 22 का मौके पर ही समाधान कर दिया गया।

कार्यक्रम में डीएम रितु माहेश्वरी ने कहा कि, इस तरह के कार्यक्रम का उददे्श्य आम जनता की शिकायतों एवं समस्याओं का गुणवत्ता ढंग से समाधान करना है। साथ ही समाधान ऐसा हो जिससे कि, शिकायतकर्ता पूरी तरह से सन्तुष्ट हो तभी समाधान का उद्देश्य पूरा होगा।

जिलाधिकारी रितु माहेश्वरी कहा कि, सरकार की मंशा है कि, शिकायतकर्ता अपनी शिकायत के समाधान से पूरी तरह सन्तुष्ट हो। विभागीय अधिकारी जन समस्याओं को संवेदनशीलता के साथ गम्भीर होकर आम लोगो की समस्याओ का समाधान करें।

उन्होंने कहा कि, यदि एक बार समस्या का गुणवत्तापूर्ण समाधान हो गया तो शिकायतकर्ता दोबारा शिकायत लेकर नही आयेगा। इससे एक ओर जहाँ शिकायतकर्ता का समय व धन बचेगा वहीं विभागीय अधिकारियों को बार-बार एक ही शिकायत के समाधान के लिए कार्यवाही नही करनी पड़ेगी।

कार्यक्रम में एसएसपी एचएन सिंह ने पुलिस विभाग से संबंधित समस्याओं का समाधान करते हुये अधिकारियों व  कर्मचारियो से निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, थाने में आने वाले लोगों की समस्या को ठीक से सुने और उसका तत्काल समुचित समाधान करे। अगर इस काम में ढील पाई जाती है तो सम्बन्धित पुलिसकर्मियों के खिलाफ़ कठोर कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी एनके गुप्ता, उप जिलाधिकारी मोदीनगर अतुल कुमार, तहसीलदार उमाकान्त तिवारी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।