ताज़ा खबर :
prev next

भारत विकास परिषद ने किया पर्यावरण संगोष्ठी का आयोजन

भारत विकास परिषद ने किया पर्यावरण संगोष्ठी का आयोजन

गाज़ियाबाद। भारत विकास परिषद एवं उत्थान समिति द्वारा संयुक्त रूप से पर्यावरण संगोष्ठी एवं वृक्षारोपण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतीत ज्ञानेंद्र सिंह अपर जिलाधिकारी ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया एवं कहा की पर्यावरण की रक्षा हमें अब हर हाल में करने का संकल्प लेना होगा अन्यथा इसके दुष्परिणाम हमें झेलने के लिए तैयार रहना होगा। अगर हमनें इस अभी विचार नहीं किया तो इसका प्रभाव हमारी आने वाली पीढ़ियों पर पड़ेगा।

आगे उन्होंने कहा कि वायु मण्डल में ऑक्सीजन बढ़ाने के लिए पेड़ों को लगाना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि वायु मण्डल में ऑक्सीजन की कमी हो गयी है जिसका परिणाम है की विभिन्न तरीके की बीमारियां फ़ैल रही हैं। अस्थमा के मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा प्रदूषित वायु का ही नतीजा है।

प्रशासन ने हिण्डन नदी को साफ़ करने के लिए कमर कस ली है। इसी निर्मल हिण्डन अभियान के तहत उन्होंने वृहद वृक्षारोपण अभियान हिण्डन के किनारे शुरू कर दिया है तथा हज़ारों हेक्टेयर जमीन माफियाओं के चंगुल से मुक्त करवाकर उसके चारों तरफ तारों की बाउण्ड्री करवा दी है।

इस अवसर पर पौधे लगाने वाले परिवारों को गमले में लगे हुए पौधे उपहार स्वरूप भेंट किये गए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ मधु पोद्दार,  सत्येन्द्र सिंह,.चेयरमैन उत्थान समिति, डॉ अनिल वशिष्ठ, प्रभाकर जे पी, योगेश गुप्ता, अशोक श्रीवास्तव, आर के गुप्ता, अध्यक्ष आर डब्लू ए, वीरेन्द्र सिंह व राज शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद थे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।