ताज़ा खबर :
prev next

अपने गुणों को ध्यान में रखकर अपना लक्ष्य निर्धारित करें विद्यार्थी- डॉ. अशोक कुमार गदिया

अपने गुणों को ध्यान में रखकर अपना लक्ष्य निर्धारित करें विद्यार्थी- डॉ. अशोक कुमार गदिया

ग़ाज़ियाबाद। वसुंधरा स्थित मेवाड़ ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के ऑडिटोरियम में ’परिचय-2017’ नाम से आयोजित नवागंतुक स्वागत समारोह में विद्यार्थियों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किये। कार्यक्रम में बहुआयामी रंगारंग कार्यक्रम व फैशन शो समारोह का मुख्य आकर्षण का केंद्र रहे। फैशन शो में दुनिया, देश, समाज की समस्याओं, उनके निराकरण के उपायों एवं पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया गया।

इस अवसर पर मौजूद एबीपी न्यूज की मशहूर टीवी एंकर चित्रा त्रिपाठी ने विद्यार्थियों को कहा कि मेहनत करके सीखने की यही उम्र है। बड़े सपने इसी उम्र में साकार हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए सबसे महत्वूपर्ण अनुशासन है। अनुशासन में ढले रहने से जीवन सुखमय और कामयाब बनता है।

इस दौरान इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ. अशोक कुमार गदिया ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए यह एक स्वर्णकाल है। इसे व्यर्थ न जाने दें। समय व उम्र के हिसाब से नया सीखें और अपने भीतर छिपी क्षमताओं को बलवान बनायें। अपने गुणों को ध्यान में रखकर अपना लक्ष्य निर्धारित करें और इसे पाने के लिए ईमानदारी से कड़ी मेहनत करें। उन्होंने कहा कि कुछ नया सीखना है तो दूसरों का सम्मान करें।

मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस की निदेशिका डॉ.अलका अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इससे पूर्व मुख्य अतिथि चित्रा त्रिपाठी को मेवाड़ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन डॉ. गदिया, निदेशिका डॉ. अलका अग्रवाल व आशा गदिया ने गुलदस्ता, शॉल व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर चित्रा की सियाचीन पर तैयार एक विशेष डॉक्यूमेंट्री भी पर्दे पर दिखाई गई। प्रतियोगिता में यती त्रिपाठी, सुम्बुल, तान्या, अभिषेक, रिया, शानू, सुमन, ज्योति, रचना, ऋषभ आदि विद्यार्थियों का प्रदर्शन बहुत सराहनीय रहा। समारोह में मेवाड़ के तमाम शिक्षण स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By हमारा गाज़ियाबाद संवाददाता : Wednesday 25 अप्रैल, 2018 15:39 PM