ताज़ा खबर :
prev next

लोनी में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम दस्ते पर स्थानीय लोगों का हमला, 20 घायल

लोनी में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम दस्ते पर स्थानीय लोगों का हमला, 20 घायल

गाज़ियाबाद। लोनी के लाल बाग इलाके की सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाने पहुंचे नगर निगम दस्ते पर स्थानीय लोगों ने गुरुवार को हमला बोल दिया. नगर निगम का दस्ता इलाके में अवैध रूप से चलाई जा रही दुकानों और अतिक्रमण को खाली कराने के लिए पहुंचा था। जानकारी के मुताबिक लालबाग में दस्ते ने जैसे ही अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही शुरु की तभी गुस्साए लोगों ने पुलिस और नगर निगम अधिकारियों की टीम पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया।

गुस्साए लोगों ने पुलिस की गाड़ियों को तोड़ दिया, जिसके बाद पुलिस को भी लाठी चलानी पड़ी। इस झड़प में बीस से अधिक लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं, जिन्हें उपचार के लिए निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर और पुलिस बल को बुला लिया गया है। पूरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास कर रही है।

पूरे मामले की तफ्तीश में ये पता चला है कि नगर निगम को काफी दिन से शिकायत मिल रही थी कि लाल बाग इलाके के सब्जी मंडी में दुकानदारों ने अवैध तरीके से दुकान खोल रखी है। गुरुवार को नगर निगम का दस्ता कुछ पुलिसकर्मियों के साथ इलाके में अवैध दुकानों को सील करने पहुंचा। देखते ही देखते सैकड़ों लोग सब्जी मंडी में इकट्ठा हो गए और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी होने लगी।

लोगों ने कार्यवाही कर रही टीम पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ी को भी तोड़ने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों के इस उपद्रव को देखते हुए पुलिस को भी लाठी चलानी पड़ी, जिसमें 20 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को निकट के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।