ताज़ा खबर :
prev next

वसुंधरा जोन में टैक्स के नाम पर निगम खेल रहा है बड़ा खेल

वसुंधरा जोन में टैक्स के नाम पर निगम खेल रहा है बड़ा खेल

गाज़ियाबाद। नगर निगम में टैक्स के नाम पर जबरदस्त तरीके से खेल खेला जा रहा है। मामला वसुंधरा जोन का है जहा इस तरह के दो मामलों के खुलासे हुए है। नगर निगम के कर अधीक्षक जेबी कौल के द्वारा कर निर्धारण के दो प्रकरणों में घोर अनियमितता के मामले सामने आने पर प्रदेश शासन ने कौल से जवाब तालाब किया है। जवाब नहीं मिलने की स्थिति में कार्रवाही की चेतावनी दी गई है।

अब कौल को दोनों ही मामलों में बरती गई अनियमितता के मामले में शासन के समक्ष अपना पक्ष रखना होगा। सहनीय न्यायलय लखनऊ से इसके संबंध में तालाब की कार्रवाई की गई है। पहला मामला कौशाम्बी कालोनी स्थित 8200 वर्ग मीटर के भूखंड पर कमल हॉस्पिटल पर 14 अक्टूबर 2014 को 83 लाख 70 हजार का सालाना मूल्यांकन तय करते नोटिस जारी किया गया था। हॉस्पिटल संचालक द्वारा कई बार आग्रह किये जाने के बाद भी प्रकरण की निस्तारण नहीं किया गया। जिसके व्हालते निगम को राजस्व का नुकसान हुआ।

जांच रिपोर्ट में इस बात का उल्लेख किया गया कि कौल के खिलाफ जांच के दौरान नोटिस जरी किये गए, लेकिन कोई उत्तर नहीं दिया गया। दूसरा मामला 1 अक्टोबर 2012 को सालाना 28 लाख 27 हजार का वार्षिक मूल्यांकन मानते हुए नए सिरे नोटिस जारी किया गया था। निर्मित क्षेत्रफल दो हजार वर्ग मीटर दर्शाया गया था। इन दोनों मामलों में अब शासन को जवाब दाखिल करना होगा।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।

By सत्याभा : Sunday 24 सितंबर, 2017 01:39 AM