ताज़ा खबर :
prev next

साहिबाबाद में चला जीडीए का बुलडोजर, ढहाए गये अवैध निर्माण

साहिबाबाद में चला जीडीए का बुलडोजर, ढहाए गये अवैध निर्माण

गाज़ियाबाद। जीडीए के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को साहिबाबाद में सीलिंग और अवैध निर्माण तोड़ने की कार्यवाही की। राजेंद्र नगर में अवैध निर्माण तोड़ा गया और अन्य इलाकों में बिना नक्शा पास कराये गये अवैध निर्माण को सील कर दिया गया। जीडीए की टीम ने यहां स्टिल्ट प्लस चार मंजिल की बिल्डिंग में बेसमेंट और स्टिल्ट में बनाई गई दुकानों पर भी सीलिंग की कार्यवाही की।

इसी के साथ जो लोग अब इन बिल्डिंगों में रह रहे हैं, उन्हें नोटिस देकर फ्लैट खाली करने के लिए कहा जाएगा। फ्लैट खाली हो जाने के बाद उन पर सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी। सूत्रों के मुताबिक जीडीए जोन-7 के एनफोर्समेंट विंग के एग्जिक्यूटिव इंजीनियर हीरालाल सिंह ने बताया कि साहिबाबाद के कई इलाकों में अवैध निर्माण और नक्शे के विपरीत निर्माण की शिकायत आ रही थी, इस पर कार्रवाई करते हुए तोड़फोड़ और सीलिंग की कार्रवाई की गई है।

कार्यवाही के दौरान इनफोर्समेंट विंग में जीडीए के एई लवकेश सिंह, जेई अशोक अरोड़ा, अशोक शर्मा, केपी यादव के अलावा जीडीए पुलिस और साहिबाबाद थाने की पुलिस मौजूद थी। जानकारी के मुताबिक  राजेंद्र नगर सेक्टर-2 के आरएम ब्लॉक में 164, 149 और 149ए पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की गई। यहां सीवर लाइन और सड़क के हिस्से पर कब्जा करके अवैध निर्माण किया जा रहा था। इस निर्माण के खिलाफ कई शिकायतें मिल रही थीं।

जांच करने पर निर्माण अवैध पाया गया, नोटिस जारी किया गया मगर सही जवाब नहीं मिला, इस पर इनको तोड़ दिया गया। इसके अलावा गणेश पुरी के सी-2, सी-330 को भी सील किया गया। नवीन पार्क इलाके में प्लॉट-20, 24 व 24 पर बनाए जा रहे 4 मंजिला भवन के कुछ हिस्सों को सील किया गया। राजेंद्र नगर सेक्टर-3 के प्लॉट नंबर 11/70 पर भी सीलिंग की कार्रवाई की गई। इसके अलावा लाजपत नगर के ए ब्लॉक के प्लांट नंबर-54, 55, राजेंद्र नगर के 1/8 और 2/83 पर भी सीलिंग की कार्रवाई की गई।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।