ताज़ा खबर :
prev next

हरनंदी के किनारे रोपे गए 3000 पौधे, मंडलायुक्त ने की अभियान की शुरुआत

हरनंदी के किनारे रोपे गए 3000 पौधे, मंडलायुक्त ने की अभियान की शुरुआत

गाज़ियाबाद । कहा जाता है कि वृक्षों का अस्तित्व नदियों से नहीं, नदियों का अस्तित्व वृक्ष से है। इसी विचारों के साथ अब हरनंदी का भी पौधों से श्रृंगार होगा। यह बात मेरठ मंडल के कमिश्नर डाॅ प्रभात कुमार ने हरनंदी  बैराज प्रताप विहार स्थित पुश्ते के पास विकसित वन में पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान कही।

शनिवार को मंडलायुक्त डाॅ प्रभात कुमार ने पौधरोपण कर इस अभियान की शुरूआत की। इस दौरान लगभग 3000 पौधे रोपित किए गए। इससे पूर्व स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुतियां दीं। पर्यावरण का संदेश देते हुए बच्चों ने कई गीत प्रस्तुत किए। नगर आयुक्त एके गुप्ता ने बताया कि निगम की 10.50 हेक्टेयर भूमि पर विकसित हरनंदी स्मृति वन में 3000 पौधे रोपित किये गए।

कमिश्नर प्रभात कुमार ने कहा कि बच्चों से ही हिन्दुस्तान है, नगर निगम, जीडीए न एनजीओ और सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से क्रंकीट के जंगल में अब हरियाली की शुरूआत हो गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि भू-माफियाओं पर लगाम लग चुकी है क्योंकि सही लोगों ने अब बोलना शुरू कर दिया है। अगर ईमानदार लोग चुप रहेंगे तो बदमाशों का वर्चस्व बढ़ जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि विकास प्राधिकरण जो कंपाउंडिंग शुल्क वसूल करता है उसका 10 फीसदी हिस्सा पर्यावरण के लिये रखा जाए।

उन्होंने कहा कि अगर महिला सशक्तिकरण की बात करें तो यह सौभाग्य की बात है कि मेरठ में सबसे अधिक महिला अधिकारी ही तैनात हैं। आजादी के बाद महिलाओं को आवाज उठाने की जरूरत है। इस दौरान एडीएम प्रशासन ज्ञानेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार दुबे, एसडीएम प्रेमरंजन सिंह व संयुक्त नगर आयुक्त एके गुप्ता के अलावा निगम चीफ इंजीनियर आरके मित्तल, सीओ प्रथम मनीषा सिंह व विजयनगर जोन प्रभारी सरिता सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।