ताज़ा खबर :
prev next

स्वच्छता और आधुनिक सुविधाओं से लैस है लोहा मंडी में बना सामुदायिक शौचालय

स्वच्छता और आधुनिक सुविधाओं से लैस है लोहा मंडी में बना सामुदायिक शौचालय

गाज़ियाबाद। स्वच्छ भारत अभियान के तहत शहर को साफ रखने और विकास करने की कवायद नगर निगम ने जोरों से शुरु कर दी है। हाल ही में सीएम योगी के गाज़ियाबाद दौरे के बाद निगम के कुछ अधिकारियों के काम ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। यहाँ तक कि शहर को साफ रखने के लिए निगम ने अब इलाकों में रात को स्वच्छता अभियान चलाने का बीड़ा उठा लिया है। जल्द ही इस पर काम भी शुरु हो जाएगा।

गौरतलब है कि गाज़ियाबाद के अधिकारियों ने काफी दिनों से शहर को खुले में शौंच मुक्त रखने की मुहिम छेड़ रखी है। इसके तहत हाल ही में शहर में कई नये सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण कराया गया है। इसी क्रम में दो दिन पहले यानी सोमवार को बुलंदशहर रोड स्थित लोहा मंडी में एक सामुदायिक शौचालय का उद्घाटन किया गया है।

हांलाकि इसके निर्माण के बाद करीब 2 महीनों तक कुछ कारणों से इस बंद रखा गया था लेकिन सोमवार को पुराना बस अड्डा स्थित सार्वजनिक शौचालय के संचालक संतोष झा ने इसका उद्घाटन कर दिया है। बता दें कि लोहा मंडी के आसपास से लेकर लेबर चौक तक फैक्ट्रियों में मजदूर वर्ग ही काम करते हैं। इन लोगों को आसपास शौचालय न होने से परेशानी होती थी।

ऐसे में इस सामुदायिक शौचालय के खुल जाने से मजदूर वर्ग के साथ स्थानीय लोगों को भी सुविधायें हो रही हैं। बुधवार को हमारा गाज़ियाबाद की टीम इस सामुदायिक शौचालय की यथा स्थिति जानने पहुंची। यह शौचालय आधुनिक सुविधाओं से लैस है तथा हर रोज इसकी साफ़-सफाई का भी खास ध्यान रखा जाता है। स्व्च्छ भारत अभियान के तहत निगम द्वारा कई और सामुदायिक शौचालय बनवाने की भी योजना है।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।