ताज़ा खबर :
prev next

नगर निगम ने कहा बजट नहीं, अब यूपीएसआईडीसी बनाएगा पुलिया

नगर निगम ने कहा बजट नहीं, अब यूपीएसआईडीसी बनाएगा पुलिया

गाज़ियाबाद। साहिबाबाद साइट-4 एरिया में सौर ऊर्जा मार्ग पर जाम की समस्या का समाधान जल्द हो सकता है। इसके लिए यहां बनी पुरानी पुलिया को चौड़ा करने का प्लान तैयार किया गया है। यहां ट्रैफिक बढ़ने के कारण अक्सर जाम की स्थिति रहती है। इस कारण औद्योगिक क्षेत्र की असोसिएशनों ने यूपीएसआईडीसी से पुलिया चौड़ी करने की मांग की थी। समस्या के समाधान के लिए यूपीएसआईडीसी ने नगर निगम से कहा।

निगम ने बजट न होने की बात कही तो यूपीएसआईडीसी की ओर से कहा गया कि निगम बजट बनाकर दे, यूपीएसआईडीसी उस बजट में पुलिया बनवाएगा। निगम ने प्रपोजल बनाकर हेडक्वॉर्टर भेज दिया है। अब मंजूरी मिलने पर नगर निगम इस बारे में यूपीएसआईडीसी को बताएगा, जिसके बाद यूपीएसआईडीसी यहां पुलिया बनाएगा। काम पर लगभग 5 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

 यूपीएसआईडीसी के अधिकारी एस़ सी़ तोमर ने बताया कि साहिबाबाद साइट-4 का इलाका नगर निगम को हैंडओवर किया जा चुका है, अब यहां जो भी काम होने हैं, वह नगर निगम को करने हैं। नगर निगम से पुलिया चौड़ी करने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने बजट न होने की बात कही। अब यूपीएसआईडीसी ही इस पुलिया को चौड़ा करने का काम करेगा।

मुख्य सड़कों पर साइकल ट्रैक बनाने के दौरान भी यह मांग उठी थी। यहां पुलिया चौड़ी करने के बाद ही साइकल ट्रैक के लिए पत्थर लगाने की बात सामने आई थी, लेकिन काम नहीं किया गया। यहां ट्रैक का काम कर रहे ठेकेदार ने यहां न पुलिया चौड़ी की और न ही ट्रैक के लिए पत्थर लगाए। इस रास्ते पर 24 घंटे वाहन चालक आते-जाते रहते हैं। सूर्य नगर से इंदिरापुरम, साहिबाबाद, मोहन नगर, नोएडा या अन्य किसी जगह पर जाने वाले वाहन चालक इसी पुलिया से होकर गुजरते हैं। इसी तरह इंदिरापुरम, साहिबाबाद, वैशाली, कौशांबी, मोहन नगर जैसे इलाकों से जिन वाहन चालकों को दिल्ली के विवेक विहार जैसे इलाकों में जाना होता है, वह भी इसी पुलिया से होकर जाते हैं।

इसके अलावा इंडस्ट्रियल एरिया होने से भारी वाहनों की आवाजाही रहती है। कोई भारी वाहन इस पुलिया से गुजर रहा होता है तो उस दौरान कोई भी छोटा वाहन यहां से नहीं निकल पाता है। पुलिया चौड़ी होने से वाहन चालकों को सुविधा होगी।

हमारा गाज़ियाबाद के एंड्राइड ऐप के लिए आप यहाँ क्लिक कर सकते हैंआप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो भी कर सकते हैं।